CBI प्रमुख पर एक्शन- कांग्रेस पार्टी देशभर में CBI मुख्यालयों पर करेगी प्रदर्शन

0
451

CBI में मचे घमासान के बाद सरकार के लिए एक्शन को Congress Party राफेल से कनेक्शन करने में जुटी है। शु्क्रवार को Congress Party देशभर में CBI मुख्यालयों पर प्रदर्शन करेगी। वहीं, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दिल्ली में CBI मुख्यालय पर धरना देंगे।

गौरतलब है कि देश की अहम जांच एजेंसी CBI में घमासान छिड़ा हुआ है। एजेंसी के दो बड़े अफसर, डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने एक दूसरे पर रिश्वत लेने के गंभीर आरोप लगाए हैं। दोनों ने ये एक-दूसरे पर ये आरोप एक ही मामले में लगाए हैं। डायरेक्टर आलोक वर्मा ने स्पेशल डायरेक्टर अस्थाना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तारी से बचने के लिए अस्थाना ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की शरण ली है। वहीं, मामला बढ़ता देख पीएम मोदी ने दोनों अफसरों को तलब किया लेकिन बताया जाता है कि कोई हल नहीं निकला।

जिसके बाद सरकार का कहना है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच कराने के लिए उसने दोनों अफसरों को छुट्टी पर भेज दिया है। डायरेक्टर आलोक वर्मा ने सरकार के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती दी है और आरोप लगाया है कि सरकार कुछ हाई प्रोफाइल मामलों की जांच से घबरा गई है, जबकि जरूरी नहीं कि जांच की दिशा वो हो जो सरकार चाहे। विपक्ष का भी CBI डायरेक्टर पर हुए इस एक्शन का राफेल कनेक्शन जोड़ने में जुटा है। Congress Party समेत कई विपक्षी दलों का कहना है कि सरकार ने वर्मा को इसीलिए हटाया क्योंकि वे राफेल सौदे की जांच शुरू करने वाले थे।

राफेल और CBI को लेकर कांग्रेस और भाजपा में आरोप- प्रत्यारोप अपने चरम स्तर पर पहुंच चुका है। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया है। अब तो भाजपा (BJP) ने भी पलटवार करते हुए सीधा आरोप ज़ड दिया कि राहुल का दर्द यह है कि उन्हें राफेल डील में संजय भंडारी के जरिए कमीशन नहीं मिल पाया। यही कारण है कि रोज झूठी कहानियां बनाकर लोगों को भरमाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here