हम राजनीति से काफी दूर होते हैं. हमें सरकार के आदेश के अनुसार काम करने होते हैं – जनरल बिपिन रावत

CDS बिपिन रावत ने कहा कि तीनों ही सेना मिलकर काम करेगी, मुझे जो जिम्मेदारी दी गई उसके अनुसार मैं एकता और संसाधन के बेहतर उपयोग के लिए काम करुंगा.

0
467

जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने बुधवार को देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (Chief Of Defence Staff) का कार्यभार संभाल लिया है. बिपिन रावत, 31 दिसंबर को सेना प्रमुख के पद से रिटायर हो गए थे. कार्यभार ग्रहण करने से पहले रावत ने दिल्ली के वार मेमोरियल पर देश के शहीद जवानों को नमन किया. बिपिन रावत के साथ नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवाने, एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया और नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह ने भी देश के शहीद जवानों को नमन किया. इस अवसर पर CDS बिपिन रावत ने कहा कि तीनों ही सेना मिलकर काम करेगी, मुझे जो जिम्मेदारी दी गई उसके अनुसार मैं एकता और संसाधन के बेहतर उपयोग के लिए काम करुंगा.

साथ ही उन्होंने अपने ऊपर लगे राजनीतिक पक्षपात के आरोप पर कहा कि हम राजनीति से काफी दूर होते हैं. हमें सरकार के आदेश के अनुसार काम करने होते हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में सेना प्रमुख के पद पर रहते हुए जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने एक इवेंट में कहा था, ”नेता वे नहीं हैं जो गलत दिशा में लोगों का नेतृत्व करते हैं. जैसा कि हम लोग गवाह रहे हैं कि बड़ी संख्या में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्रों ने शहरों और कस्बों में आगजनी और हिंसा करने के लिए जन और भीड़ का नेतृत्व कर रहे हैं. यह नेतृत्व नहीं है.” जिसके बाद विपक्षी दलों की तरफ से उनके बयान की जमकर आलोचना की गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here