चन्द्रबाबू नायडू के लिए हमारे दरवाज़े हमेशा के लिए बंद, वो पलटू CM हैं – अमित शाह

अमित शाह ने चंद्रबाबू पर हमला बोलते हुए कहा कि वह देश के पलटीमार मुख्यमंत्री के तौर पर जाने जाते हैं, क्योंकि उन्होंने हर चीज पर अनगिनत बार अपने रुख में बदलाव किया है.

0
228

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) को देश का पलटीमार मुख्यमंत्री करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) ने सोमवार को कहा कि तेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रमुख के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं और TDP को गठबंधन में कभी जगह नहीं मिलेगी. श्रीकाकुलम जिले के पलासा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण की राज्यव्यापी बस यात्रा का उद्घाटन करते हुए शाह ने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि वह देश के पलटीमार मुख्यमंत्री (U-turn CM) के तौर पर जाने जाते हैं, क्योंकि उन्होंने हर चीज पर अनगिनत बार अपने रुख में बदलाव किया है. शाह ने कहा, ‘‘वह (1978 में) कांग्रेस विधायक चुने गए और बाद में (1983 में) तेदेपा में चले गए.”

भाजपा अध्यक्ष ने नायडू पर आरोप लगाया कि सत्ता सुख प्राप्त करने के लिए वह 1998 में उस वक्त एनडीए (NDA) में शामिल हो गए जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री बने. फिर 2004 में जब भाजपा हारी तो वह एनडीए का साथ छोड़ गए. शाह ने कहा कि फिर नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता देखकर नायडू 2014 में मोदी के चरणों में गिर पड़े और एनडीए में लौट आए. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जब नायडू को पता चला कि आंध्र प्रदेश के लोग उनके ‘भ्रष्टाचार’ एवं ‘कुशासन’ से काफी नाराज हैं तो वह एनडीए (NDA) से बाहर चले गए और भाजपा नेतृत्व पर निशाना साधने लगे. 

उन्होंने कहा, ‘‘आंध्र प्रदेश के लोग आपके भ्रष्टाचार से तंग आ चुके हैं. वे आपके बेटे को आपका उत्तराधिकारी (मुख्यमंत्री) बनाने के लिए तैयार नहीं हैं. तो सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए आपने एनडीए (NDA) छोड़ा है.” शाह ने कहा, ‘‘अब वह कांग्रेस के साथ चले गए हैं और तेलंगाना में हालिया चुनाव भी लड़ा.” उन्होंने लोगों से भाजपा को सत्ता में लाने की खातिर वोट देने की अपील की और कहा कि वह ‘‘चंद्रबाबू नायडू को एनडीए में कभी नहीं आने देंगे. हमारे दरवाजे उनके लिए हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं.” 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here