तीसरे मोर्चे की कवायद शुरू, आज राहुल गाँधी से मिलेंगे चंद्रबाबू नायडू।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाक़ात करेंगे. नायडू मायावती और अखिलेश से भी मुलाक़ात कर सकते हैं.

0
350

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाक़ात की. इस दौरान मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे. आज वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाक़ात करेंगे. नायडू मायावती और अखिलेश से भी मुलाक़ात कर सकते हैं. ये मुलाक़ात आज शाम लखनऊ में हो सकती है.

यह भी पढ़ें – चन्द्रबाबू नायडू ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की. क्या है सियासी गणित ?

माना जा रहा है कि तीसरे मोर्चे को बनाने के लिए कांग्रेस की ओर से कोशिश तेज हो गई है और इसी सिलसिले में नेताओं के मिलना हो रहा है. कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि वह एक प्रगतिशील और धर्मनिरपेक्ष सरकार के गठन को लेकर प्रतिबद्ध है और गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए तैयार है. गौरतलब है कि एक दिन पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि यदि कांग्रेस सबसे बड़े दल के रूप में उभरती है, तो तब भी उसे किसी क्षेत्रीय नेता का समर्थन करने से कोई गुरेज नहीं होगा.

सूत्रों का कहना है कि विपक्षी दलों को साथ लाने के लक्ष्य से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपने विश्वासपात्र नेताओं से कहा है कि वे 23 मई को चुनाव परिणाम की घोषणा के साथ ही एक बैठक बुलाएं.

आजाद की टिप्पणी के बारे में सवाल करने पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘राहुल गांधी और कांग्रेस नेतृत्व का मानना है कि वे भिन्न मतों वाले लोगों और राजनीतिक दलों को साथ लेकर चलना चाहेंगे. अगर जरूरत महसूस हुई तो हम उन्हें साथ लेकर चलने के लिए अपनी ओर से कोशिश करेंगे और मुझे लगता है कि गुलाम नबी जी जो कह रहे हैं, वह इससे अलग नहीं है.”

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको आश्वासन देता हूं कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस देश में प्रगतिशील, उदारवादी, लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष सरकार के गठन के लिए प्रतिबद्ध है.” सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस को विश्वास है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here