भारतीय सीमा पर चीन की घुसपैठ, 6 किलोमीटर तक अंदर घुसी चीनी सेना

0
216
CHINES

इस बार फिर चीन की चतुराई को भारतीय सैनिकों ने करारा जवाब दिया है बता दें देश में सवेदन शील भारत चीन बॉर्डर पर चीन की और से घुसपैठ की साजिश सामने आई है। हालिया मिले सूत्रों के अनुसार पैंगोंग झील में पास चीनी सेना भारतीय तिब्बत बॉर्डर में लगभग 6 किलोमीटर तक अंदर घुस आई थी जिसके बाद भारतीय तिब्बत बॉर्डर पुलिस ने इसकी सूचना गृह मंत्रालय को दी।

बता दें रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि नए साल की शुरुआत और के दौरान ही मार्च महीने में घुसपैठ की वारदात को चीन सेना द्वारा अंजाम दिया गया और पूरे महीने में चीन 20 बार ऐसा कर चुका है। वहीं तारीख जारी करते हुए भारतीय तिब्बत बॉर्डर पुलिस ने बताया जु 28 फरवरी,7 मार्च, और 12 मार्च को चीन की सेना भारतीय बॉर्डर में घुसी थी।

वहीं चीन ने भी भारतीय सेना पर बेबुनियाद आरोप लगाते हुए कहा कि पेट्रोलिंग के दौरान भारतीय सेना उनके इलाके में घुसी थी जिसे भारतीय सैनिकों ने सिरे से ख़ारिज कर दिया जानकारी के मुताबिक चीन ने यह विरोध बीपीएम में 15 मार्च को उठया था। लेकिन अब भारत ने चीन की और कड़ा रुख करते हुए कहा यदि भविष्य में ऐसा दोबारा होता है तो भारतीय सेना चुप नहीं रहेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here