चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली छात्रा को रंगदारी मांगने के मामले में बुधवार सुबह गिरफ्तार किया गया था. छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

0
374

BJP के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य गृहमंत्री चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता Law Student को कोर्ट से झटका लगा है. शाहजहांपुर (Shahjahanpur) की CJM कोर्ट ने Law Student की जमानत अर्जी खारिज कर दी है. बता दें कि पीड़िता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. बता दें कि चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली 23 वर्षीय छात्रा को रंगदारी मांगने के मामले में बुधवार सुबह गिरफ्तार किया गया था. छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) में भेजा गया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार छात्रा को सुबह लगभग नौ बजे उसके घर से गिरफ्तार किया गया. सूत्रों ने बताया कि निरीक्षक दलबीर सिंह के नेतृत्व में गई पुलिस टीम ने छात्रा को गिरफ्तार किया. उसे अदालत में पेश करने से पहले चिकित्सकीय जांच के लिए ले जाया गया था. चिन्मयानंद (Chinmayanand) से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में चार आरोपियों में छात्रा भी शामिल है. तीन आरोपी पहले ही गिरफ्तार किये जा चुके हैं. स्वामी को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद रंगदारी वसूलने के मामले में छात्रा की गिरफ्तारी की मांग भी उठी थी. बता दें, LLM की पढ़ाई कर रही पीड़िता ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल किया था. उसके बाद एक अन्य वीडियो वायरल हुआ, जिसमें पीड़िता संजय, विक्रम और सचिन के साथ कार में बैठी है और रंगदारी मांगने के बारे में चर्चा कर रही है.

SIT ने इस प्रकरण में संजय, विक्रम और सचिन के अलावा ”मिस ए” यानी पीड़िता को आरोपी बनाया है. इसी मामले में पूर्व MLC व भाजपा नेता जयेश प्रसाद ने भी पीड़िता की गिरफ्तारी की मांग की थी और चिन्मयानंद (Chinmayanand) के गिरते स्वास्थ्य पर चिंता जताई थी. स्वामी को सीने में दर्द और निम्न रक्तचाप की शिकायत के बाद सोमवार को लखनऊ में एसजीपीजीआई के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here