Chinmayananda Case – बिना अनुमति के घर से निकली रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा, SIT ने घेरा।

स्वामी चिन्मयानंद (Swamy Chinmayananda) पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा से SIT ने आज मंगलवार को काफी देर तक पूछताछ की।

0
449

स्वामी चिन्मयानंद (Swamy Chinmayananda) पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा से SIT ने आज मंगलवार को काफी देर तक पूछताछ की। हुआ यूं कि पीड़िता अपने भाई और सुरक्षा के लिए मिले गनर के साथ कोर्ट जा रही थी। जैसी ही जानकारी मिली कि छात्रा बिना अनुमति के घर से बाहर निकली है, SIT ने बीच रास्ते ही छात्रा को घेर लिया। SIT ने छात्रा को खिरनीबाग चौराहा पर रोक लिया और उससे पूछताछ की। छात्रा ने बताया कि वह कोर्ट में हस्ताक्षर करने जा रही थी। इस पर SIT ने उसके आसपास फोर्स तैनात कर दी और सुरक्षा घेर में ही कोर्ट तक जाने को कहा। SIT ने जरूरी लिखा-पढ़ी कर छात्रा को फोर्स के साथ घर जाने को कहा।

SIT के छात्रा से बीच रास्ते पूछताछ करते ही पूरे क्षेत्र में हल्ला उड़ गया कि छात्रा को SIT ने हिरासत में लिया है। बताते चलें कि स्वामी पर रेप का आरोप लगाने वाली छात्रा पर रंगदारी मांगने का आरोप है। लोगों में तेजी से चर्चा फैलने लगी कि SIT ने छात्रा को घर से हिरासत में लिया है।

स्वामी चिन्मयानंद (Swamy Chinmayananda) के अधिवक्ता ओम सिंह की ओर से कथित पीडि़ता और उसके तीन दोस्‍तों के खिलाफ मोबाइल फोन के जरिये 5 करोड़ की रंगदारी मांगने (extortion) का मामला दर्ज कराया गया था। उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कथित तौर पर वह लड़की अपने तीन दोस्तों के साथ रंगदारी को लेकर बातचीत करती देखी गयी थी। इस मामले में लड़की के आरोपी दोस्‍तों संजय, विक्रम तथा सचिन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

बलात्‍कार के आरोप में गिरफ्तार किये गये पूर्व केन्‍द्रीय गृह राज्‍यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swamy Chinmayananda) से रंगदारी मांगने के मामले में पीड़िता की भी गिरफ्तारी की मांग उठी थी। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व विधान पार्षद जयेश प्रसाद ने चिन्‍मयानंद से जेल में मुलाकात के बाद लड़की पर रंगदारी के आरोप लगाए थे। उन्होंने चिन्मयानंद की ओर से दर्ज कराए गए रंगदारी वसूली के प्रयास के मुकदमें के आरोपियों में लड़की के भी शामिल होने की बात कही थी। उन्होंने मांग की थी कि छात्रा को उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार किया जाना चाहिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here