उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बादल फटने से 3 लोगों की मौत, 8 लापता

Uttarakhand: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के एक गांव में बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लापता हैं।

0
448

Uttarakhand: ANI ने सोमवार को बताया कि उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के एक गांव में बादल फटने से तीन लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लापता हैं। समाचार एजेंसी के मुताबिक, मदकोट में तीन लोग मारे गए और आठ अन्य पड़ोसी गांव से लापता हो गए। पिथौरागढ़ के जिला मजिस्ट्रेट वीके जोगदंडे ने ANI के हवाले से कहा, “एक बचाव दल घटनास्थल पर मौजूद है।”अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

टांगा गांव में चार मकानों में मलबा घुस जाने से 11लोग जमींदोज हो गए हैं, एक घायल हुआ है। गैला पत्थरकोट में मकान में मलबा घुस जाने से तीन की मौत हो गई है। चार लोग घायल हैं। क्षेत्र में आफत की बारिश के बाद सभी संपर्क मार्ग बंद हैं। सीमांत मुनस्यारी व बंगापानी क्षेत्र के लोगों के लिए रविवार की रात सोमवार की सुबह आसमान से बादल मुसीबत बनकर बरसे। भारी बारिश के बीच पत्थरकोट में पेड़ के साथ आये मलबे के शेर सिंह के मकान में घुसने से उनकी पत्नी व दो पुत्री ममता व गीता की मौत हो गई। इस हादसे में डिगर सिंह,रूकमणी देवी,डिला देवी प्रियंका देवी घायल हुए हैं।

उनको मदकोट की पुलिस की टीम और ग्रामीण मदकोट अस्पताल ले जा रहे हैं। बंद रास्तों के कारण घायलों को अस्पताल पहुंचाना चुनौती बन गया है। इधर डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने आपदा राहत टीम को मौके पर भेजा है। वे स्वयं भी प्रभावित क्षेत्र के हालात का निरीक्षण करने रवाना हो गए हैं। प्रभावित पत्थरकोट के परिवारों को वहीं एक प्राथमिक स्कूल में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here