सीएजी रिपोर्ट में गड़बड़ियों के बाद बोले सीएम केजरीवाल, भ्र्ष्टाचार मामले में किसी को बक्शा नहीं जाएगा

0
317
KEJRI

दिल्ली सीएजी रिपोर्ट के तहत मिली जानकारी के अनुसार राशन को लेकर एक बड़ी गड़बड़ी का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में बहुत से ऐसे खुलासे किए गए हैं जिसमे बताया गया है कि 50 से ज्यादा गड़बड़ियों को कानून का उलंघन करके अंजाम दिया गया है। ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने रिपोर्ट को खंगालते हुए पाया कि गड़बड़ी में कुछ कर्मचारियों के होने की भी आशंका है। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने सीबीआई जांच करने की मांग की है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने बयान ने कहा कि सीएजी रिपोर्ट में पाई गई गड़बड़ियों और भ्र्ष्टाचार को अंजाम देने वाले किसी भी व्यक्ति को सरकार की और से बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें सीएम केजरीवाल ने इस बात को लेकर ट्वीट किया और ट्वीट में उन्होंने कहा कि देश का पूरा सिस्टम माफियाओं की गिरफ्त में है जिन्हे नेताओं का पूरा साथ मिला हुआ है। उन्होने बताया कि आम तोर पर घर का राशन कार्ड घर की महिलाओं के नाम पर बनता है लेकिन सरकार को मिले 13 मामलों में बड़े सदस्य की उम्र 18 से काम पाई गई है और अगर बात महिला मुखिया की हो तो 12852 मामलों में घरों की एक भी महिला सदस्य नहीं पाई गई।

वहीं अगर बात राशन ढोने वाले वाहनों की करें तो 207 वाहनों में से 42 वाहन ऐसे थे जिनका किसी भी तरह का दर्जनामा परिवहन विभाग के पास नहीं था और 1500 किवंटल राशन ऐसी 8 गाड़ियों में ढोया गया जिनका दर्जनामा टू-व्हीलर या ऑटो के पाए गए। सभी राशन कार्ड धारकों को राशन आवंटन के समय एसएमएस आने थे लेकिन इसके बिलकुल उल्ट 2453 मामलों में सभी फ़ोन नंबर राशन दुकानदारों के ही पाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here