मुख्यमंत्री योगी का नया फरमान, कैबिनेट बैठकों में मोबाइल फोन बैन।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से फरमान जारी किया गया है। मंत्रियों को अब कैबिनेट बैठक कक्ष के बाहर ही अपना फोन छोड़ना होगा।

0
228

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठकों में अब मंत्रीगण फोन नहीं ले जा सकेंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री की तरफ से फरमान जारी किया गया है। मंत्रियों को अब कैबिनेट बैठक कक्ष के बाहर ही अपना फोन छोड़ना होगा।

दरअसल, मुख्यमंत्री चाहते हैं कि कैबिनेट बैठकों में किसी भी तरह का व्यवधान न हो और गंभीरता बनी रहे इसलिए बैठक कक्ष में फोन ले जाने पर रोक लगा दी गई है।

खास बात यह है कि ये आदेश मंत्रियों के साथ-साथ अफसरों पर भी लागू होगा। इसे लेकर मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने आदेश जारी कर दिया है जिसमें कहा गया है कि लोकभवन स्थित मंत्रिपरिषद कक्ष में किसी का भी मोबाइल फोन लाना प्रतिबंधित है। यह पत्र उप मुख्यमंत्री, सभी कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार के सभी राज्यमंत्रियों व राज्यमंत्रियों के निजी सचिवों को दिया गया है।

अब से मुख्यमंत्रियों को बैठक कक्ष के बाहर ही अपना मोबाइल फोन रखना होगा। उन्हें किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए मोबाइल जमा करने पर टोकन मिलेगा जिसे वापस करने पर मोबाइल फिर से लिया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here