पीएम मोदी के संबोधन पर कांग्रेस का आरोप कहा भाषण लंबा था लेकिन सवालों के जवाब नहीं दिए।

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि PM Modi ने लंबा भाषण दिया और व्यंग्य भी किया, लेकिन उन बुनियादी सवालों के जवाब नहीं दिए जो विपक्ष ने उठाए थे।

0
249

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के वक्तव्य के बाद कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को आरोप लगाया कि मोदी (PM Modi) ने लंबा भाषण दिया और व्यंग्य भी किया, लेकिन उन बुनियादी सवालों के जवाब नहीं दिए जो विपक्ष ने उठाए थे। पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा में विपक्ष पर उच्च सदन में विधेयकों को पारित करने में व्यवधान डालने का आरोप लगाया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने प्रधानमंत्री के इस आरोप को पूरी तरह गलत बताया कि राज्यसभा ने पिछले पांच वर्षों में कामकाज में रुकावट पैदा की।

संसद भवन परिसर में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि सरकार को 2004 से 2014 के बीच की संसद की कार्यवाही का ब्यौरा जारी करना चाहिए ताकि यह पता हो सके कि कार्यवाही में किस तरह से व्यवधान डाले गए थे।

आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों के मुद्दों पर सदन को गुमराह किया। नेता प्रतिपक्ष की बात को उन्होंने गलत ढंग से पेश किया। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री चाहते हैं कि लोकसभा जिस विषय पर जैसे मुहर लगा दे और उसी तरह राज्यसभा भी पारित कर दे तो यह संभव नहीं है।

लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के लिए EVM पर ठीकरा फोड़ने को लेकर कांग्रेस पर बरसते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को विपक्ष को नकारात्मकता त्यागने और देश की विकास यात्रा में सकारात्मक योगदान देने की नसीहत दी। उन्होंने हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव का उल्लेख करते हुए कहा कि ऐसे अवसर बहुत कम आते हैं जब चुनाव स्वयं जनता लड़ती है। 2019 का चुनाव दलों से परे देश की जनता लड़ रही थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here