बॉक्सर विजेंदर सिंह दक्षिण दिल्ली से बने कांग्रेस के उम्मीदवार।

कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह को दक्षिण दिल्ली से मैदान में उतारा है। विजेंदर सिंह का मुकाबला बीजेपी के रमेश बिधूड़ी और AAP के राघव चड्ढा से होगी।

0
909

कांग्रेस (Congress) ने दक्षिण दिल्ली की सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की। कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह (Vijendra Singh) को दक्षिण दिल्ली (South Delhi) से मैदान में उतारा है। विजेंदर सिंह (Vijendra Singh) का मुकाबला बीजेपी के रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा से होगी।

उम्मीदवार घोषित होने के बाद विजेंदर ने Tweet कर कहा, ’20 वर्षों से अधिक के अपने मुक्केबाजी के कैरियर में मैंने रिंग में रहते हुए अपने देश को सदा गौरवान्वित किया। अब समय आ गया है कि मैं अपने देशवासियों के लिए कुछ करूं और उनकी सेवा करूं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं इस अवसर को स्वीकार करता हूं और इस जिम्मेदारी के लिए कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जी का आभार प्रकट करता हूं।’

इससे पहले कांग्रेस ने दिल्ली की छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। विजेंदर सिंह आज ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इससे पहले कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित (Sheila Dixit), पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन (Ajay Makan), उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोठिया और पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट दिया था। दिल्ली में 12 मई को लोकसभा चुनाव होने हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। बीजेपी ने 4 उम्मीदवारों की घोषणा रविवार को की थी, वहीं 2 उम्मीवारों का चयन आज किया।

बीजेपी ने सोमवार को गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली और मीनाक्षी लेखी को नई दिल्ली से टिकट दी. इससे पहले रविवार को बीजेपी (BJP) ने चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया था। इनमें डॉ. हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan), रमेश बिधूड़ी (Ramesh Bidhuri), मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और प्रवेश वर्मा (Pravesh Verma) को शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here