Delhi Election: नवजोत सिंह सिद्धू, शत्रुघ्न सिन्हा दिल्ली में करेंगे प्रचार, देखें और कौन-कौन हैं कांग्रेस की लिस्ट में

कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा तथा अन्य नेता शामिल हैं.

0
350

कांग्रेस (Congress) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadhra) तथा अन्य नेता शामिल हैं. चुनाव आयोग को पार्टी ने जिन स्टार प्रचारकों की सूची भेजी है उनमें सोनिया, राहुल और प्रियंका के अलावा पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम शामिल हैं.

पार्टी ने पूर्वांचली मतदाताओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और सिख वोटरों के मद्देनजर नवजोत सिंह सिद्धू को भी प्रचारकों की सूची में जगह दी है. इसके अलावा कांग्रेस सांसद शशि थरूर, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरीश रावत, राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कई अन्य नेताओं के नाम भी प्रचारकों में शामिल हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जाएंगे.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद बुधवार को चुनाव प्रचार शुरू किया. अरविंद केजरीवाल ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के बादली विधानसभा क्षेत्र से रोड़ शो किया. इस दौरान केजरीवाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘आप चाहे किसी भी पार्टी से हो. बीजेपी (BJP) से हो या कांग्रेस (Congress) से हो, लेकिन इस बार वोट आम आदमी पार्टी को दो.’ उन्होंने कहा, ‘अगर दूसरी पार्टी को वोट दे दिया तो बड़ी मुश्किल से जो स्कूल अच्छे किए हैं वह फिर खराब हो जाएंगे. बड़ी मुश्किल से जो अस्पताल ठीक किए हैं वह फिर से खराब हो जाएंगे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here