PM Modi ने सत्ता में आने के लिए झूठी ‘स्ट्रांगमैन’ की छवि गढ़ी – राहुल गाँधी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निर्भर है कि वह किस तरह से चीन की आक्रामता का जवाब देते हैं।

0
522

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निर्भर है कि वह किस तरह से चीन की आक्रामता का जवाब देते हैं। देखना यह है कि क्या वह उसका सामना करेंगे या उसकी चुनौती स्वीकार कर करेंगे और कहेंगे बिल्कुल नहीं, मैं भारत का प्रधानमंत्री हूं, मैं अपनी छवि की चिंता नहीं करता। मैं तुम्हारा मुकाबला करूंगा। या वो उनके सामने हथियार डाल देंगे।

कांग्रेस नेता ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि चिंता यह है कि प्रधानमंत्री दबाव में आ गए हैं। चिंता है कि चीनी हमारे इलाके में बैठे हैं और प्रधानमंत्री खुलेआम कह रहे हैं कि वह नहीं बैठे। इससे लगता है कि प्रधानमंत्री अपनी छवि को लेकर चिंतित हैं और अपनी छवि बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब यदि वह चीनियों को यह समझने का मौका देते हैं कि छवि की चिंता में उन्हें चंगुल में लिया जा सकता है तो हमारे प्रधानमंत्री देश के लिए किसी काम के नहीं रहेंगे।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि चीनी आज हमारे इलाके में बैठे हैं और यह भी समझ लेना चाहिए कि चीनी बगैर रणनीतिक सोच के, कोई कदम नहीं उठाते। उन्होंने दिमाग में संसार का नक्शा खींचा हुआ है जिसे वो अपने हिसाब से आकार देने की कोशिश कर रहे हैं। यह एक पैमाना है जो वह कर रहे हैं, उसी के तहत ग्वादर है, उसी में बेल्ट एंड रोड आता है। यह दरअसल इस धरती की पुनर्रचना करने का प्रयास है। इसलिए जब आप चीनियों के बारे में सोचें, आपको यह समझना होगा कि वह किस स्तर पर सोच रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here