लद्दाख हिंसक झड़प – राहुल गांधी ने जवानों को किया सलाम, कहा-प्रधानमंत्री जी, हम सब आपके साथ हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक ट्वीट करके देश के लिए जान अर्पण करने वाले सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.

0
796

लद्दाख (Ladakh) में चीन के सैनिकों के साथ हिंसक झड़प (Ladakh Clash) में भारत के 20 सैनिकों के जान कुर्बान करने की घटना को लेकर पूरे देश में गुस्‍सा है. चीन के साथ इस हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिकों को जहां जान गंवानी पड़ी है, वहीं चार गंभीर है. सूत्रों के अनुसार, इस घटना में चीन के करीब 43 सैनिक हताहत हुए है. चीनी सैनिकों की इस कायराना हरकत का देशभर में विरोध हो रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक ट्वीट करके देश के लिए जान अर्पण करने वाले सैनिकों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.

अपने ट्वीट में पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने लिखा, ‘देश के वीर शहीदों को मेरा सलाम’ राहुल ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वे कह रहे हैं, दो दिन पहले हिंदुस्‍तान के 20 सैनिक शहीद हुए हैं.चीन ने हमारी जमीन हड़पी. प्रधानमंत्री जी (PM Narendra Modi) आप चुप क्‍यों हैं. आप कहा छुप गए हैं आप बाहर आइए. भारत हम सब आपके साथ खड़े हुए हैं. बाहर आइए और देश को सच्‍चाई बताइए, डरिये मत.’

गौरतलब है कि सोमवार रात गालवान घाटी में भारत और चीन की सेना में हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में भारत के 20 जवानों की जान चली गई है. इसके अलावा भारत के चार जवान की स्थिति गंभीर है. सेना ने इस बात की पुष्टि की है. वहीं, इस हिंसक झड़प में चीनी पक्ष को भी खासा नुकसान हुआ है.समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से मंगलवार रात को बताया कि भारतीय पक्ष द्वारा सुने गए इंटरसेप्ट से पता चला है कि लद्दाख की गालवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में चीनी पक्ष की ओर से कम से कम 43 सैनिक जान गंवा चुके हैं या गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सीमा पर चीनी हेलिकॉप्टरों की आवाजाही बढ़ गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here