गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी लड़ेंगे चुनाव

शुक्रवार को कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की सूची जारी की। ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से और मनीष तिवारी आनंदपुर साहिब से चुनाव लड़ेंगे।

0
155

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए शुक्रवार को कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की सूची जारी की। सूची में मध्य प्रदेश से तीन, पंजाब से दो और जम्मू-कश्मीर और बिहार से एक-एक उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश के गुना से और मनीष तिवारी पंजाब के आनंदपुर साहिब से चुनाव लड़ेंगे।

सिंधिया गुना सीट से ही सांसद हैं। वहीं, इछावर के विधायक रहे शैलेंद्र पटेल वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी के करीबी माने जाते हैं, जबकि मोना सुस्तानी पूर्व विधायक गुलाब सुस्तानी की बहू हैं। उन्हें दिग्विजय सिंह की करीबी नेताओं में गिना जाता है।

मध्य प्रदेश के विदिशा से शैलेंद्र पटेल, मध्य प्रदेश के राजगढ़ से मोना सुस्तानी, पंजाब के संगरूर से केवल सिंह ढिल्लन, बिहार के वाल्मीकिनगर से शाश्वत केदार और जम्मू कश्मीर के लद्दाख से रिजगिन स्पलबर को टिकट दिया गया है।

बता दें कि देश में सात चरणों में चुनाव हो रहा है। पहले दौर का मतदान 11 अप्रैल को हो चुका है। इस दौर में 91 सीटों के लिए वोट डाले गए। दूसरे दौर का मतदान 18 अप्रैल को होना है और 97 सीटें दांव पर है। 


कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here