कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए दिग्विजय सिंह सहित नौ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी, शिवसेना ने प्रियंका चतुर्वेदी को उम्मीदवार बनाया।

शिवसेना ने महाराष्ट्र से राज्यसभा सीट के लिए प्रियंका चतुर्वेदी को उम्मीदवार बनाया है। चतुर्वेदी कांग्रेस छोड़कर अप्रैल 2019 में शिवसेना में शामिल हुई थीं,

0
514

कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha) के लिए नौ उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और फूल सिंह बरैया, छत्तीसगढ़ से केटीएस तुलसी और फुलो देवी नेताम, झारखंड से शहजाद अनवर, महाराष्ट्र से राजीव सताव, मेघालय से केनेडी कॉर्नेलियस खैयेम, राजस्थान से केसी वेणुगोपाल और नीरज दांगी को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं, शिवसेना ने महाराष्ट्र से राज्यसभा सीट के लिए प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) को उम्मीदवार बनाया है। चतुर्वेदी कांग्रेस छोड़कर अप्रैल 2019 में शिवसेना में शामिल हुई थीं, वे उनके साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं को बहाल करने के कांग्रेस के फैसले से खफा थीं।

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सात राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होगा। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दायर किया था। पवार के अलावा केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, कांग्रेस के हुसैन दलवई, शिवसेना के राजकुमार धूत, बीजेपी के अमर साबले, बीजेपी समर्थित निर्दलीय संजय काकडे और एनसीपी के मजीद मेमन का कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त होगा।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेन्द्र हुड्डा में राज्यसभा नामांकन के लिए जारी दौड़ के बीच पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने गुरुवार को दीपेन्द्र की उम्मीदवारी का समर्थन किया।

रोहतक के विधायक बीबी बत्रा ने कहा कि अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान को करना है, लेकिन पार्टी के विधायक अपने विचार रख सकते हैं और विधायक चाहते हैं कि दीपेन्द्र सिंह हुड्डा का नामांकन हो लेकिन यह पार्टी आलाकमान पर निर्भर करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here