कांग्रेस के 71 वर्षीय वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन

अहमद पटेल कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे. 71 वर्षीय अहमद पटेल ने एक अक्टूबर को ट्वीट किया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

0
1469

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) का आज सुबह साढ़े तीन बजे निधन हो गया. वे गुड़गांव के मेदांता अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती थे. उनके निधन की जानकारी उनके बेटे फैसल पटेल ने दी. अहमद पटेल कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे. 71 वर्षीय अहमद पटेल ने एक अक्टूबर को ट्वीट किया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

फैसल पटेल ने ट्वीट करके जानकारी दी कि ”बहुत दुख के साथ यह सूचना दी जा रही है कि आखिरकार मेरे पिता अहमद पटेल का 25 नवंबर को रात 3:30 बजे देहावसान हो गया. करीब एक माह पहले उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से उनकी तबीयत बहुत खराब थी. उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे.”

फैसल ने अपने सभी शुभचिंतकों को सलाह दी है कि कोविड-19 के मद्देनजर सभी नियमों का पालन करें. भीड़ न लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि ”अहमद पटेल जी का निधन दुखद है. उन्होंने कई साल सार्वजनिक जीवन में बिताए और समाज की सेवा की. उनके तेज दिमाग और कांग्रेस को मजबूत करने में उनकी भूमिका के लिए उन्हें सदा याद किया जाएगा. उनके बेटे फैसल से बात की और संवेदना व्यक्त की. अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले.”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अहमद पटेल के निधन पर गहरा दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया कि ”अहमद जी न केवल एक ऐसे बुद्धिमान और अनुभवी सहकर्मी थे, जिनसे मैं लगातार सलाह और परामर्श लेती थी, वे एक दोस्त भी थे. वे हम सभी के साथ खड़े रहे, दृढ़, निष्ठावान और अंत तक भरोसेमंद रहे. उनका निधन से एक विशाल शून्य आ गया है. उनकी आत्मा को शांति मिले.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here