नोएडा में कोरोना वायरस का खौफ : दो स्कूल बंद, कंपनियों को अलर्ट जारी।

नोएडा प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने 1,000 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियों को अलर्ट नोटिस भेजा है।

0
318

Coronavirus: नोएडा में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है। यहां दो स्कूल को बंद कर दिया गया है वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने 1,000 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियों को अलर्ट नोटिस भेजा है।

नोएडा CMO अनुराग भार्गव (Anurag Bhargav) के अनुसार नोटिस में सभी कंपनियों से कहा गया है कि यदि उनका कोई कर्मचारी विदेश गया है तो उसके भारत लौटने पर स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी जाए। सीएमओ ने बताया कि ईरान, सिंगापुर, चीन समेत 13 देशों से लौटने वाले लोगों की जांच का आदेश दिए गए हैं। नोएडा में चीन, जापान, कोरिया, इटली, जर्मनी की कई नामी कंपनियां है।

नोएडा में शिव नादर स्कूल (Shiv Nadar School) ने सर्कुलर जारी कर पैरेंट्स को स्कूल बंद होने की जानकारी भेजी है। श्रीराम मिलेनियम स्कूल को 3 दिन के लिए बंद किया गया स्कूल। दिल्ली में जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है उसके दोनों बच्चे श्रीराम मिलेनियम में ही पढ़ते हैं।

वायरस से पीड़ित युवक के बच्चों की जांच भी की गई है, बच्चों में बीमारी के लक्षण नहीं मिले हैं। स्कूल के पांच बच्चों को उनके घरों में आइसोलेट भी किया गया है। CMO का कहना है कि स्कूल को भी सेनिटाइज किया जाएगा। जिसमें एक से दो दिन का समय लगेगा। उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम ने स्कूल को ट्रिटमेंट के बारे में जानकारी दे दी गई है।

इटली से लौटने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति ने नोएडा के कई लोगों को पार्टी दी थी। यह पार्टी आगरा में की गई थी। जैसे ही प्रशासन को इस बात की जानकारी तो फैसला लिया गया कि पार्टी में शामिल सभी लोगों की निगरानी की जाएगी।

श्रीराम मिलेनियम स्कूल में आज ICSE बोर्ड की Maths की परीक्षा थी। परीक्षा खत्म होते ही वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। स्कूल प्रशासन ने कोरोना वायरस से प्रभावित होने की आशंका के बार में बोर्ड अधिकारियों को भी सूचना भेज दी है। आगे की परीक्षा के बारे में बोर्ड को फैसला लेना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here