Coronavirus: कर्नाटक में दो नए मामले, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 118

कर्नाटक के मंत्री ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के दो नए मामले सामने आए हैं। एक बेंगलुरु और एक कलबुर्गी में पॉजिटिव मरीज पाया गया है।

0
495

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देर रात कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना के दो और पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मंगलवार सुबह दो नए मामले सामने आए हैं। इस तरह देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 118 हो गई है।

कर्नाटक के मंत्री ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के दो नए मामले सामने आए हैं। एक बेंगलुरु और एक कलबुर्गी में पॉजिटिव मरीज पाया गया है। दोनों का इलाज जारी है। अब तक राज्य में 10 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं।

इससे पहले सोमवार शाम तक कई राज्यों में नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या 114 पहुंच गई थी। इसके मद्देनजर ओडिशा (Odisha) सहित कई राज्यों ने नए सिरे से पांबदी लगाई और 18 मार्च से यूरोपीय संघ और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और केरल में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं।

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के अधिकारी ने बताया कि चार और मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 37 हो गई है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राजनीतिक रूप से उथलपुथल का सामना कर रहे मध्यप्रदेश सहित राज्यों और क्षेत्रों ने कदम उठाए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry Of Health) ने महाराष्ट्र से हाल में आए नए मामलों को तत्काल कुल मामलों में शामिल नहीं किया है। केरल के अधिकारियों ने केंद्र सरकार के 23 के मुकाबले राज्य में 24 मामले होने की जानकारी दी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश के 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक कोरोना वायरस (Coronavirus) से 135 देशों के एक लाख 70 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं और 7000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। मंत्रालय के मुताबिक चार नए मामलों के साथ, ओडिशा में एक, लद्दाख में चार और जम्मू-कश्मीर में तीन संक्रमितों की पुष्टि हुई है।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले आये हैं। राज्य प्रशासन ने कुछ प्रमुख धार्मिक और पर्यटक स्थलों को एहतियातन बंद करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बताया कि औरंगाबाद स्थित विश्वप्रसिद्ध अजंता एव‍ं एलोरा की गुफाएं, मुंबई स्थित प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर और उस्मानाबाद जिले में स्थित तुलजाभवानी मंदिर बंद रहेंगे। महाराष्ट्र के जन स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि दक्षिण मुंबई स्थित राज्य के सचिवालय मंत्रालय में भी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी जहां रोजाना हजारों लोग आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here