Coronavirus- श्रीलंका ने अपने यहां आने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक

दुनिया के 150 से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना वायरस की वजह से श्रीलंका (Sri Lanka) ने अपने यहां आने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी है।

0
650

दुनिया के 150 से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना वायरस की वजह से श्रीलंका (Sri Lanka) ने अपने यहां आने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी है। जॉन होपकिंस कोरोना वायरस ट्रैकर के अनुसार पिछले साल दिसंबर में चीन से शुरू हुए COVID-19 वायरस की वजह से अब तक 182,406 लोग संक्रमित है चुके हैं।

वहीं इस वायरस के कारण अब तक 7,154 लोगों की जान जा चुकी है। श्रीलंका में अभी तक 29 लोग इसकी चपेट में हैं। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे कार्यालय ने कहा कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलने के बढ़ते खतरे के कारण मंगलवार 15:00 बजे (3 बजे) से देश में आने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित करने का निर्णय लिया है।

सरकार ने मंगलवार को सार्वजनिक छुट्टी 19 मार्च तक के लिए बढ़ा दी है। ताकि वायरस देशभर में न फैल सके। इससे पहले सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा 16 मार्च तक के लिए हुई थी। सूचना विभाग ने कहा कि राज्य कार्यालय बंद रहेंगे, खाद्य आपूर्ति और बैंक जैसी आवश्यक सेवाएं कार्य करना जारी रखेंगी।

डॉक्टरों की ट्रेड यूनियन ने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि वे रोकथाम कार्यों को सुविधाजनक बनाने के लिए देश को पूरी तरह से लॉकडाउन का आदेश दे दें। सरकार ने COVID-19 की रोकथाम के लिए बनाए गए राष्ट्रीय संचालन केंद्र की अध्यक्षता करने की जिम्मेदारी सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र शिवा को सौंपा है।

भारत की बात करें तो यहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 130 से ऊपर पहुंच गई है और 5700 से अधिक की निगरानी की जा रही है। सेना में भी कोरोना का पहला मामला सामने आया है। वहीं, मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में मंगलवार को 64 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई जो देश में अबतक की तीसरी मौत है।

लद्दाख (Ladakh) में तैनात भारतीय सेना का एक जवान कोरोना संक्रमित पाया गया है। जवान के पिता ने ईरान की यात्रा की थी। सेना में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) का यह पहला पॉजिटिव मामला है। सेना के सूत्रों ने बताया कि लद्दाख स्काउट के 34 वर्षीय जवान के पिता ईरान गए थे और 27 फरवरी को वापस लौटे थे। उसके पिता को 29 फरवरी से पृथक रखा गया था और उनकी कोरोना जांच भी पॉजिटिव आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here