Coronavirus – दिल्ली मोहल्ला क्लिनिक का एक डॉक्टर उनकी पत्नी और बेटी कोरोना से संक्रमित

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में स्थित एक मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर भी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है.

0
356

Delhi- उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर में स्थित एक मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर भी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है. डॉक्टर की पत्नी और उनकी बेटी भी कोरोना से संक्रमित हैं, जिन्हें जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) में भर्ती कराया गया है. वहीं डॉक्टर सफदरगंज अस्पताल (Safdarjung Hospital) में भर्ती हैं. 12 मार्च से 18 मार्च तक जो भी उस मोहल्ला क्लिनिक में गया है, उन्होंने क्वारंटाइन होने के लिए बोला गया है. साथ ही कहा गया है कि अगर उन्हें COVID-19 के लक्षण दिखें तो डॉक्टर से संपर्क करें.

दुबई (Dubai) से आई एक महिला डॉक्टर के संपर्क में आई थी. 23 मार्च को उस महिला को कोरोना पॉजिटिव (Corona +ve) पाया गया. इसके बाद 24 मार्च को डॉक्टर के भी कोरोना होने की पुष्टि हो गई. दुबई से आई उस महिला के परिवार में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक पड़ोसी भी संक्रमित हुआ है.

बुधवार को कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 600 पार कर गया. इस दौरान कल ही 70 नए मामले सामने आए थे. इस बीच दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक (Mohalla Clinic) में इलाज करने वाले एक डॉक्टर को कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है और पूरे इलाके में एक नोटिस चस्पा कर दिया. इस नोटिस में आदेश दिया गया है कि जो भी लोग 12 मार्च से लेकर 18 मार्च के बीच इस मोहल्ला क्लीनिक में आए हो वह अगले 15 दिन के लिए खुद को होम क्वारन्टीन कर लें.

नोटिस के मुताबिक ‘आप सभी को सूचित किया जाता है कि डॉ……मोहल्ला क्लिनिक, मौजपुर, दिल्ली Covid-19 कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. अत: वे सभी मरीज/लोग जो दिनांक 12/03/2020 से लेकर 18/03/2020 तक इलाज करवाने के लिए मोहल्ला क्लीनिक मौजपुर, दिल्ली आए थे उनसे प्रार्थना है कि अगले 15 दिनों तक स्वयं को अपने घरों में सुरक्षित (Home Quarantine) रखें. यदि कोरोनावायरस के लक्षण पता लगे तो तुरंत निम्नलिखित पते पर रिपोर्ट करें.’

एक अनुमान के मुताबिक एक मोहल्ला क्लीनिक में रोज़ाना करीब 150-200 मरीज आते हैं. 12 से 18 मार्च के बीच एक रविवार पड़ता है जब मोहल्ला क्लीनिक बंद रहा होगा. ऐसे में माना जा रहा है कि 12 से 18 मार्च के बीच 6 वर्किंग डे में करीब 1000 मरीज इस मोहल्ला क्लीनिक में आए होंगे. जिनपर संक्रमण का खतरा हो सकता है इसलिए उनको उनके घर मे ही क्वारन्टीन रहने के आदेश हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here