Coronavirus- मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आये।

मुंबई के धारावी (Dharavi) में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आने के बाद झुग्गी-बस्ती में संक्रमित लोगों की संख्या सात हो गई है।

0
355

मुंबई के धारावी (Dharavi) में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आने के बाद झुग्गी-बस्ती में संक्रमित लोगों की संख्या सात हो गई है। नगर निकाय अधिकारी ने बताया कि मरीजों की उम्र 80 और 49 साल है और दोनों धारावी के डॉ. बलीगा नगर के निवासी हैं। ये दोनों पहले संक्रमित पाई गई 30 वर्षीय महिला के सम्पर्क में आए थे।

धारावी (Dharavi) में इससे पहले चार अन्य लोग संक्रमित पाए गए थे। इनमें 56 वर्षीय वह व्यक्ति भी शामिल है जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

धारावी के चार इलाके-डॉ. बलीगा नगर, वैभव अपार्टमेंट, मुकुंद नगर और मदीना नगर को सीमांकित किया गया है और नगर निकाय अधिकारी नियमित रूप से उन क्षेत्रों में कीटाणुनाशकों का छिड़काव कर रहे हैं। धारावी एशिया का सबसे बड़ा झुग्गी बस्ती इलाका है, जहां करीब 15 लाख लोग रहते हैं।

वहीं, देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते मंगलवार को मृतकों का आंकड़ा 114 हो गया है और कुल संक्रमितों की संख्या 4,421 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 3,981 लोग अब भी संक्रमित हैं, करीब 325 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और एक व्यक्ति विदेश जा चुका है। कुल मामलों में 66 विदेशी नागरिक हैं। सुबह नौ बजे तक मंत्रालय के अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक राजस्थान में तीन और लोगों की मौत हो गई जबकि त्रिपुरा में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 45 मौत महाराष्ट्र में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here