COVID-19: पिछले 24 घंटे में कोराना के अब तक सबसे ज्यादा नए मामले

भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,38,845 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 4,021 लोगों की मौत हो चुकी है.

0
545

दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना (COVID-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1.39 लाख के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,38,845 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 4,021 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,977 नए मामले सामने आए हैं और 154 लोगों की जान गई है. पिछले 24 घंटों में सामने आए नए मामलों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले रविवार को 6767 नए मरीज़ मिले थे. हालांकि, राहत की बात यह है कि 57721 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 41.57 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

देश में महाराष्ट्र कोरोनावायरस (Coronavirus) से सबसे ज्यादा प्रभावित है. यहां कोरोना संक्रमण के कुल मामले 50,000 के पार जा चुके हैं. इसके बाद तमिलनाडु और गुजरात का नंबर है. कोरोना संक्रमण के मामलों के लिहाज से दिल्ली चौथे स्थान पर है.

दिल्ली पुलिस के भीतर भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अब तक दिल्ली पुलिस के 450 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. 6 SHO कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इनमें जामिया नगर, लाजपत नगर, उत्तम नगर, फर्श बाज़ार, नार्थ एवेन्यू और नंद नगरी के एसएचओ शामिल हैं. एडिशनल डीसीपी शाहदरा भी कोरोनो पॉजिटिव मिले हैं. कोरोनावायरस (Coronavirus) से अब तक एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है.

कोरोनावायरस (coronavirus) को काबू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी. लॉकडाउन के करीब दो महीने बाद आज से देशभर में दोबारा घरेलू हवाई परिचालन शुरू किया गया है. नई दिल्ली से पहली घरेलू उड़ान सुबह 4:45 बजे पुणे के लिए रवाना हुई. दिल्ली हवाई अड्डे पर पहली फ्लाइट सुबह 7:45 पर आनी थी. इसके अलावा मुंबई से भी उड़ान सेवा का परिचालन शुरू कर दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here