Coronavirus: दिल्ली में 356 नए मरीज, 325 तब्लीगी, कुल मरीजों की संख्या हुई 1510

दिल्ली में सोमवार को एक ही दिन में 356 नए मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। जबकि चार लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 356 में से 325 तब्लीगी जमात के हैं।

0
561

दिल्ली में सोमवार को एक ही दिन में 356 नए मरीज कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मिले हैं। जबकि चार लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 356 में से 325 तब्लीगी जमात (Tablighi Jamaat) के हैं। सभी जमातियों को मरकज (Markaz) से निकालने के बाद क्वारंटीन केंद्रों में रखा गया था। सोमवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया कि राजधानी में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1510 हो चुकी है। इनमें 1071 संक्रमित मरीज तब्लीगी जमात से जुड़े हैं।

इसी के साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या 28 हो चुकी है। अब तक 30 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। जबकि 62 मरीजों की पहचान की जा रही है। 377 संक्रमित मरीज ऐसे हैं जो संपर्क में आने से पॉजिटिव मिले हैं। दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों में 1451 मरीज भर्ती हैं। अभी भी 49 मरीज आईसीयू, 5 वेंटिलेटर और 21 मरीज ऑक्सीजन पर हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी 1008 सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार है। दिल्ली के अलग-अलग कंटेनमेंट जोन से 310 सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

दिल्ली के 11 जिलों में से 9 जिले कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के नजरिए से बेहद संवेदनशील हैं। इनके 47 इलाकों को कंटेनमेंट घोषित करने के साथ सील कर दिया गया है। बीते 24 घंटे में कंटेनमेंट की संख्या चार बढ़ी है। इनमें से तीन पश्चिमी जिले में और एक मध्य जिले में आता है। दिल्ली सरकार इन इलाकों को रेड जोन मानकर बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन करवा रही है।

दिल्ली के मैक्स अस्पताल में एक डॉक्टर समेत तीन स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गए हैं। उनके संपर्क में आने वाले 39 स्वास्थ्य कर्मचारियों को क्वारंटीन किया गया है। वहीं, सर गंगाराम अस्पताल में सोमवार को एक और स्वास्थ्यकर्मी के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई। अभी तक तीन स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here