राष्ट्रपति भवन के बाद अब लोकसभा में मिला COVID-19 पॉजिटिव केस

लोकसभा (Parliament) में कार्यरत एक कर्मचारी में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई है। वह हाउस कीपिंग डिपार्टमेंट (House Keeping) में काम करता है।

0
413

पूरी दुनिया के साथ भारत में भी कहर मचाने वाला कोरोना वायरस राष्ट्रपति भवन के बाद लोकसभा सचिवालय तक पहुंच चुका है। लोकसभा (Parliament) में कार्यरत एक कर्मचारी में कोरोना वायरस (Coronavirus) की पुष्टि हुई है। वह हाउस कीपिंग डिपार्टमेंट (House Keeping) में काम करता है। यह जानकारी गोपनीयता की शर्त पर तीन अधिकारियों ने दी है। बताया जा रहा है कि हाउस कीपिंग स्टाफ बजट सत्र के दौरान संसद में मौजूद नहीं था। वह इस दौरान घर पर था। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से 23 मार्च को संसद सत्र को स्थगित कर दिया गया था।

दरअसल, लोकसभा के स्टाफ के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने का मामला ऐसे वक्त में आया है, जब राष्ट्रपति भवन से भी एक के पॉजिटिव होने की खबर आ चुकी है और इसकी वजह से करीब 125 परिवारों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। बता दें कि देश में अब तक 18600 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं और करीब 590 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक अधिकारी ने कहा कि करीब दस दिन पहले वह बीमार हुआ था और राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RML Hospital) चेकअप और ECG जांच के लिए गया था। उसे उसी दिन डिस्चार्ज भी कर दिया गया। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बाद में उसे खांसी, बुखार और शरीर में दर्द, जैसे कोरोना वायरस (Coronavirus) रोग के लक्षण दिखे। 18 अप्रैल को जांच के लिए वह फिर से राम मनोहर लोहिया अस्पताल गया। इस बार डॉक्टरों ने उसे कोरोना पॉजिटिव पाया। अधिकारी ने कहा कि रविवार (20 अप्रैल) को उसकी रिपोर्ट आई, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया।

NDMC और अन्य एजेंसियों ने कर्मचारी के परिवार से संपर्क किया है और कोरोना की जांच कराने को कहा है। कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी की पत्नी समेत तीन बेटे और एक बेटी है। उसके चार पोते भी नई दिल्ली के काली बाड़ी मार्ग स्थित उसी मकान में रह रहे थे। कर्मचारी के तीन बेटों में से एक इलेक्ट्रोनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में काम करता है और फिलहाल संसद भवन के CCTV विंग में कार्यरत है। इस घटना के बार में लोकसभा स्पीकर के दफ्तर को अधिकारियों ने बता दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here