COVID 19: उत्तर प्रदेश के 64 जिले संक्रमण की चपेट में, कुल 2669 मरीज

रविवार को 139 नए मामले मिलने के बाद कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2669 हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 44 हो गया है।

0
1049

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus) की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को 139 नए मामले मिलने के बाद कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2669 हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 44 हो गया है। प्रदेश के 64 जिले संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

झांसी (Jhansi) जिले में कोरोना मरीजों की फर्जी अफवाह फैलाने वाले दो लोगों के खिलाफ सीपरी बाजार पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है। पुलिस ने दोनों युवकों की तलाश भी शुरू कर दी है। रविवार सुबह एक युवक ने व्हॉट्सएप पर कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ाकर एक फर्जी पोस्ट वायरल कर दी थी। व्हॉट्सएप के कई ग्रुपों में मैसेज वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया था। वायरल मैसेज के कारण पूरे जिले में सनसनी फैल गई थी।

प्रवासी श्रमिकों के वापस आने के बाद उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने रणनीति तैयार कर ली है। कामगारों को उनके गृह जिले तक पहुंचाने के लिए 10,000 बसों की व्यवस्था की गई है। गृह जिला पहुंचने के बाद उन्हें शासन के क्वारंटीन सेंटर ले जाया जाएगा, जहां उनका हेल्थ चेक अप होगा। इसके बाद उन्हें आवश्यकतानुसार होम क्वारंटीन किया जाएगा या अस्पतालों में भेजा जाएगा। इस कार्य के लिए पूरे प्रदेश में 50,000 से अधिक मेडिकल टीमें लगाई गई हैं।

झांसी के Hot Spot ओरछा गेट मोहल्ले में रहने वाले पांच अन्य लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही झांसी में मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।  हॉटस्पॉट, कंटेनमेंट जोन समेत झांसी के अलग-अलग क्षेत्रों के 28 लोगों की जांच रिपोर्ट महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज स्थिति कोविड लैब में भेजी गई थी। इनमें से 23 की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि पांच लोग पॉजिटिव मिले हैं। सभी मरीजों को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है।

संतकबीरनगर जिले में एक और महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एएसपी असित श्रीवास्तव ने बताया कि संक्रमित महिला देवबंद से आए मगहर के रहने वाले छात्र की रिश्ते की चाची है। अब तक छात्र समेत उसके परिवार व संपर्क में आए 21 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 28 हो गई है। 

रविवार को 139 नए मामले मिलने के बाद प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 2663 हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमण ने 64 जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here