Coronavirus: विश्व में संक्रमितों की संख्या सात लाख के पार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अगले दो हफ्ते में मृत्यु दर में बढ़ोतरी का अंदेशा जताया है। उन्होंने इसे लेकर सभी से सावधानी बरतने को कहा है

0
734

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कोहराम से अमेरिका जैसा शक्तिशाली देश भी त्राहिमाम कर रहा है। इटली-स्पेन (Italy-Spain) के बाद कोरोना वायरस का तीसरा सबसे बड़ा केंद्र बनते जा रहे अमेरिका में पिछले तीन दिन में मरने वालों की संख्या दोगुनी होकर 2400 के पार पहुंच गई है, जबकि अकेले शनिवार को ही पीड़ितों की संख्या 19 हजार से ज्यादा बढ़ गई। दुनिया भर में संक्रमितों का आंकड़ा सात लाख को पार कर गया। इसके बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बुरी तरह प्रभावित न्यूयार्क क्षेत्र में लॉकडाउन के प्रस्ताव को फिलहाल खारिज कर दिया है। वैश्विक स्तर पर भी जानलेवा महामारी से मौत का आंकड़ा 33 हजार और अकेले यूरोप में 22 हजार के पार पहुंच चुका है। इसमें 50 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी अकेले इटली-स्पेन की है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अगले दो हफ्ते में मृत्यु दर में बढ़ोतरी का अंदेशा जताया है। उन्होंने इसे लेकर सभी से सावधानी बरतने को कहा है और लोगों से दिशानिर्देशों का दृढ़ता से पालन करने की अपील की है।

ट्रंप ने कोरोना वायरस (Coronavirus) पर अपनी दूसरी रोज गार्डन प्रेसवार्ता में कहा कि उनका कहना है कि जिन बचाव उपायों को हम लागू कर रहे हैं वे काफी हद तक संक्रमण के नए मामलों और असमय हो रही मौतों की संख्या घटा सकते हैं।

ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि हम उम्मीद कर सकते हैं कि एक जून तक हम इस संकट से पार पा लेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल डिस्टैन्सिंग के दिशानिर्देशों को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है।

मेक्सिको में 145 नए संक्रमित पाए गए हैं, वहीं देश में चार और लोगों की मौत भी हुई हैं।

दुनियाभर में कोरोना (Coronavirus) के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 712995 हो गई। पिछले 24 घंटे में यहां 49913 नए मामले सामने आए। वहीं इस जानलेवा वायरस की वजह से मृतकों की संख्या बढ़कर 33598 हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here