Coronavirus- लोकसभा के बाद अब विमानन मंत्रालय में भी एक कर्मचारी संक्रमित, सील होगा हेडक्वार्टर।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि 15 अप्रैल को कार्यालय आया मंत्रालय का एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

0
782

राष्ट्रपति भवन, लोकसभा सचिवालय के बाद अब कोरोना वायरस (Coronavirus) की आंच नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry Of Civil Aviation) तक पहुंच चुकी है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि 15 अप्रैल को कार्यालय आया मंत्रालय का एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। मंत्रालय ने कहा कि संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आये सभी सहयोगियों से एहतियातन खुद को पृथक करने को कहा गया है। अधिकारियों की मानें तो नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब मुख्यालय को सील किया जाएगा।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने कहा कि नई दिल्ली के जोरबाग स्थित मंत्रालय के हेडक्वार्टर राजीव गांधी भवन को प्रोटोकॉल के तरहत सील किया जाएगा। साथ ही कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी के संपर्क में आने वाले सभी अधिकारियों को कोरोना टेस्ट होगा।

मंत्रालय ने Twitter पर कहा, ‘ पिछले 15 अप्रैल को कार्यालय में आए मंत्रालय का एक कर्मचारी 21 अप्रैल को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है। परिसर में सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है।’ बता दें कि इससे पहले लोकसभा सचिवालय और राष्ट्रपति भवन का भी एक-एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक Tweet में कहा, ‘हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय में उस सहयोगी के साथ खड़े हैं जो कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है और उन्हें सभी संभव चिकित्सा मदद उपलब्ध कराई जा रही है।’ उन्होंने कहा, ‘जो भी संक्रमित पाये गये कर्मचारी के संपर्क में थे वे सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करें। मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के नए मामलो में अचानक एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है। देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1383 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 50 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 19,984 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 640 पहुंच गया है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल 19,984 मामलों में से 15474 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 3870 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 251 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 6191 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here