Coronavirus: अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली में भी लॉकडाउन होगा – मुख्यमंत्री केजरीवाल

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली में भी लॉकडाउन होगा.

0
571

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली में भी लॉकडाउन होगा. डिजिटल माध्यम से प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि ‘अगर जरूरत हुई तो आपकी जान बचाने के लिए हम दिल्ली को बंद कर देंगे. हालांकि अभी ऐसी स्थिति नहीं आई है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या 26 पहुंच चुकी है.

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि सरकार पिछले कुछ दिनों से कोरोना (Coronavirus) को काबू करने के लिए दिल्ली के लोगों और केंद्र सरकार के साथ मिल कर कई सारे कदम उठा रही है. आज की स्थिति यह है कि दिल्ली में अभी तक 26 केस हुए हैं. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इसमें 4 केस ऐसे हैं, जो स्थानीय स्तर पर एक आदमी से दूसरे आदमी में फैले हैं. बाकी 22 केस ऐसे हैं, जो लोग विदेशों से बीमारी लेकर आए थे. अभी इसके फैलने का सिलसिला बहुत तेजी से आगे नहीं बढ़ा है. इसके बावजूद हमें अपनी तरफ से सभी ऐहतियात बरतनी है. क्योंकि दुनिया भर में हम लोगों ने देखा है कि जब यह फैलना शुरू हो जाता है, तो इतनी तेजी से फैलता है कि किसी के काबू में नहीं आता है.

उन्होंने (Arvind Kejriwal) कहा कि हमलोग इटली, इरान, चीन और जापान के उदाहरण देख चुके हैं और हम नहीं चाहते हैं कि हमारे दिल्ली के अंदर इस तरह की परिस्थिति बने, इसलिए दिल्ली सरकार ने कई सारे कदम उठाए जा रहे हैं. मैं समझ सकता हूं कि इन सभी कदमों की वजह से आप सभी लोगों को बहुत तकलीफ और दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन एक बात हम सभी को ध्यान में रखनी आवश्यक है कि अगर आपको कोरोना (Coronavirus) से बचना है, तो खुद को आप ही बचा सकते हैं, कोई और नहीं बचा सकता है. जितने उपाय आपको बताए जा रहे हैं, जितनी ऐहतियात बरतने के लिए कही जा रही है, अगर वह सारे अच्छे से पालन करते हैं तो आप को कोरोना नहीं होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here