Coronavirus: अमेरिका में मृतकों की संख्या 49 के पार, 8 लाख 80 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित।

दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका (America) में मृतकों की संख्या 49 हजार को पार कर गई है और आठ लाख 80 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

0
1357

दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना (Coronavirus) के कहर से लगातार जूझ रही है। इस वायरस से अब तक एक लाख 90 हजार से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं और  27 लाख 18 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। जबकि सात लाख 45 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका (America) में मृतकों की संख्या 49 हजार को पार कर गई है और आठ लाख 80 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

Corona Update:-

अमेरिका (America) में 24 घंटे में 3176 मौतें
कोरोना (Coronavirus) की वजह से अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 3,176 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही यहां पर मरने वालों की संख्या 50000 के करीब पहुंच गई है। अब तक 49,845 लोगों की मौत हो चुकी है।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) Lockdown में ढील देने के लिए पांच-स्तरीय योजना की घोषणा की
दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरील रामाफोसा ने 27 मार्च से देशभर में लगे Lockdown में थोड़ी ढील देने की घोषणा की है।
राष्ट्रपति ने गुरुवार को कहा कि एक मई से Lockdown को वर्तमान स्तर पांच से कम करके चार कर दिया जाएगा, जिसमें कुछ व्यवसाय को सख्त शर्तों के साथ संचालन फिर से शुरू करने की अनुमति होगी।
Lockdown की वजह से अत्यधिक आर्थिक संकट पैदा हो गया है, जिससे रोजगार का भारी नुकसान हुआ है, व्यापार बंद हो गए और भूखमरी बढ़ गई है।

दुबई (Dubai) में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में आंशिक रूप से ढील देने की घोषणा
दुबई की संकट एवं आपदा प्रबंधन की शीर्ष समिति ने COVID-19 संकट के बीच शुक्रवार से लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में आंशिक रूप से ढील देने की घोषणा की गई है।
गुरुवार देर रात जारी एक बयान के अनुसार स्वास्थ्य एवं रोकथाम मंत्रालय और राष्ट्रीय आपात संकट एवं आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनसीईएमए) के फैसलों के अनुरूप यह घोषणा की गई।

सऊदी अरब (Saudi Arab) में कोरोना से 11 भारतीयों की मौत
सऊदी अरब में भारतीय दूतावास के मुताबिक, 22 अप्रैल तक यहां 11 भारतीय ( मदीना से 4, मक्का से 3, जेद्दाह से 2 और रियाद-दम्मम से एक-एक) की कोरोना से मौत हुई है। Lockdown और भारत जाने वाली उड़ानों के बंद होने की वजह से इस वक्त, भारतीयों को निकालने को कोई फैसला नहीं लिया गया है।

ब्राजील (Brazil) में एक दिन में सर्वाधिक मौतें
ब्राजील में पिछले 24 घंटे में 407 लोगों की मौत हुई है। ये आंकड़ा यहां पर अब तक का एक दिन में सर्वाधिक है। इसके साथ ही ब्राजील में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,313 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here