Coronavirus: देश में संक्रमितों की संख्या 1000 पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बताया कि देश में कोरोना के 1024 मामले हैं, जिनमें से 48 मरीज विदेशी है।

0
1020

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देश में लगातार बढ़ रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बताया कि देश में कोरोना के 1024 मामले हैं, जिनमें से 48 मरीज विदेशी है। अब तक इस जानलेवा वायरस से 27 लोगों की मौत हो गई। साथ ही मंत्रालय ने कहा कि 96 लोग अब तक संक्रमण से उबर चुके हैं। हालांकि गैर सरकारी आंकड़ों में संक्रमितों की संख्या 1047 बताई जा रही है।

केरल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 20 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 202 हो गई है। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 200 पार कर चुकी है। गोवा में अब तक पांच मामले सामने आ चुके हैं। तमिलनाडु में रविवार को आठ नए मामले सामने आए, जिससे मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 50 हो गया है। रविवार को कोरोना से जम्मू-कश्मीर, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक लोगों की मौत हो गई। लगातार बढ़ रही मृतकों की संख्या को देखते हुए सरकार ने भी तेजी से कदम उठाए है। केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा कर रखी है।

भारत सरकार की तरफ से लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही विदेशों में फंसे भारतीयों को भी वापस लाने का कार्य किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here