Lockdown 4.0 – देश में कोरोना मरीजों की संख्या 90 हजार के पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना रोगियों की संख्या 90,927 तक पहुंच गई है।

0
346

देशभर में मार्च के आखिरी से लागू Lockdown के बावजूद भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले काफी तेज गति से बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 90 हजार के पार पहुंच चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना रोगियों की संख्या 90,927 तक पहुंच गई है।

शनिवार से रविवार के बीच चौबीस घंटों के दौरान करीब पांच हजार लोग कोरोना से संक्रमित हुए। लेकिन राहत की बात यह है कि करीब चार हजार लोग ठीक भी हुए हैं। जबकि 120 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, इस बीच राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 3,956 कोरोना रोगी मौत की जंग जीतकर स्वस्थ हुए हैं। स्वस्थ होने वाले रोगियों का भी यह आंकड़ा सबसे अधिक है। इसी के साथ देश में स्वस्थ होने वाले रोगियों की संख्या 34,109 तक पहुंच गई है।

उत्तर प्रदेश में एक दिन में रिकॉर्ड 208 मरीज मिले प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) मरीजों की तादाद दिन-ब-दिन रिकार्ड तोड़ रही हैं। शनिवार को प्रदेश में अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा 203 मरीज थे तो रविवार को उससे भी ज्यादा 208 मरीज हो गए है। प्रदेश में अब तक 4464 मरीज कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

झारखंड (Jharkhand) में छह लोग COVID-19 से संक्रमित मिले रविवार को कोरोना से संक्रमित छह मरीज मिले। इनमें रामगढ़ से दो और देवघर, लोहरदगा, रांची और हजारीबाग के एक-एक मरीज शामिल हैं। अब राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 223 हो गई है। लोहरदगा और रामगढ़ में पहली बार मरीज मिले हैं। राज्य में अब मात्र सात जिले ही ग्रीन जोन में रह गए हैं।

कोरोना से सर्वाधिक मौतें महाराष्ट्र और गुजरात में हुई हैं और इनमें लगातार बढ़ोतरी का दौर जारी है। महाराष्ट्र में रविवार की सुबह मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1135 तक पहुंच गया। बीते चौबीस घंटों के दौरान वहां 67 मौतें हुई हैं। जबकि गुजरात में अब तक 625 मौतें हो चुकी हैं जिनमें 19 मौतें एक दिन के भीतर हुई हैं। ज्यादा मृत्यु वाले राज्यों में मध्य प्रदेश में 243, पश्चिम बंगाल में 232, दिल्ली में 129, राजस्थान में 126 तथा उत्तर प्रदेश में 104 मौतें हुई हैं। उत्तर प्रदेश में मौत के मामले बढ़ने से ऐसे राज्यों की संख्या सात हो गई है जहां सौ से अधिक मौतें हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here