“भारत को भाजपा सिस्टम का विक्टिम मत बनाओ”- राहुल गांधी

ऑक्सीजन न मिलने की वजह से अब तक कई कोरोना संक्रमित लोग दम तोड़ चुके हैं. इसी संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि देश के लोगों को वैक्सीन मुफ्त में मिलनी चाहिए.

0
544

कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर की वजह से देशभर में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोना संकट के बीच अस्पतालों में बेड की कमी और ऑक्सीजन की किल्लत ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. ऑक्सीजन न मिलने की वजह से अब तक कई कोरोना संक्रमित लोग दम तोड़ चुके हैं. इसी संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश के लोगों को वैक्सीन मुफ्त में मिलनी चाहिए.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चर्चा बहुत हो चुकी. देशवासियों को वैक्सीन मुफ़्त मिलनी चाहिए- बात ख़त्म. मत बनाओ भारत को भाजपा सिस्टम का विक्टिम!”

वहीं, इससे पहले बीते दिन राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि “व्यवस्था विफल हो गई है” और देश में कोविड-19 के मामलों में अचानक वृद्धि के कारण देश के लोगों को हो रही पीड़ा से उबारने में मदद करना पार्टी का कर्तव्य है. उनकी यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के बाद आई थी.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, “व्यवस्था विफल हो चुकी है, इसलिए जन की बात करना जरूरी हो गया है.”

उन्होंने कहा, ‘‘इस संकट में, देश को जिम्मेदार नागरिकों की जरूरत है. मैं कांग्रेस के अपने सहयोगियों से सभी राजनीतिक कार्य छोड़ने और देशवासियों के दर्द को कम करने तथा हरसंभव मदद देने की अपील करता हूं.”

सोमवार को कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा साढ़े तीन लाख के आंकड़े को पार कर गया है. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 3,52991 केस सामने आए हैं. जबकि इस अवधि में कोरोनावायरस संक्रमण से 2,812 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. लगातार पांचवें दिन देश में तीन लाख से ज़्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. देश में कोविड-19 के एक्टिव केसों की संख्‍या भी बढ़ते हुए 2813658 पहुंच गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here