हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के स्वास्थ्य में सुधार नहीं, PGI से मेदांता अस्पताल शिफ्ट

डॉक्टरों की टीम के एक सदस्य ने बताया कि विज (Anil Vij) के फेफड़ों में कुछ संक्रमण हो गया है कि जिसकी वजह से उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा था।

0
1411

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) को मंगलवार रात मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विज गत दिनों कोरोना से संक्रमित पाए गए थेl इसके चलते पहले उन्हें अम्बाला के सिटी अस्पताल और फिर PGI रोहतक में भर्ती कराया गया था। वहां स्वास्थ्य में सुधार न होने पर मंगलवार शाम को उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) के लिए रेफर कर दिया गया था।

रात 9 बजे विज मेदांता (Medanta Hospital) पहुंचे। यहां विशेषज्ञ चिकित्स्कों की निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा है। डॉक्टरों की टीम के एक सदस्य ने बताया कि विज (Anil Vij) के फेफड़ों में कुछ संक्रमण हो गया है कि जिसकी वजह से उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा था। डॉक्टर ने कहा कि शुरू में मंत्री ने मेदांता अस्पताल जाने से मना कर दिया जिसके बाद हमने फिर उनके भाई को बुलाया। उन्होंने उनको मनाया जिसके बाद वो चलने के लिए राजी हुए।

डॉक्टर ने कहा कि मेदांता शिफ्ट करने का फैसला उनकी सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। फिलहाल उनको ऑक्सीजन पर रखा गया है और प्लाज्मा थेरेपी भी हुई है। डॉक्टर ने बताया कि विज को अंबाला के सिविल अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन भी दिया गया था।

अनिल विज को रविवार रात अंबाला के सिविल अस्पताल से पीजीआईएमएस लाया गया था। क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से उनके फेफड़े में कुछ दिक्कत दिखाई थी। विज ने पहले तो अपने इलाज के लिए एक सरकारी अस्पताल को चुनाव लेकिन चार दिन बाद वहां पर कोई आराम नहीं मिलने के बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता में लाना पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here