CSK ने IPL 2021 के लिए सुरेश रैना को किया रिटेन, धोनी संभालेंगे टीम की कमान

CSK के एक अधिकारी ने 'द इंडियन एक्सप्रेस' से बात करते हुए कहा कि, जी हां, हम सुरेश रैना को रिटेन कर रहे हैं और एम एस धोनी ही टीम के कप्तान रहेंगे।

0
1436

तीन बार की IPL विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने बड़ा फैसला लेते हुए टीम के सीनियर और अहम खिलाड़ी सुरेश रैना को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के लिए रिटेन किया है। रैना लीग के 13वें सीजन मे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ यूएई गए थे, लेकिन निजी कारणों के हवाला देते हुए वह बिना कोई मैच खेले भारत वापस लौट आए थे। रैना के इस फैसले के बाद उनके और टीम मैनेजमेंट के बीच कुछ खींचतान की खबरें भी सामने आईं थीं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले साल 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के कुछ समय बाद ही अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर सबको चौंका दिया था।

CSK के एक अधिकारी ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ से बात करते हुए कहा कि, जी हां, हम सुरेश रैना को रिटेन कर रहे हैं और एम एस धोनी ही टीम के कप्तान रहेंगे। टीम ने आज दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का कांट्रैक्ट नए सीजन के लिए नहीं बढ़ाया, जिसके कारण अब भज्जी अगले सीजन में किसी नए टीम के साथ खेलते हुए दिख सकते हैं। हरभजन सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, ‘मेरा चेन्नई के साथ कांट्रैक्ट समाप्त होता है। इस टीम के साथ खेलना एक शानदार अनुभव है। दो साल की यात्रा बेहतरीन रही, इस दौरान कई नए दोस्त बनाए। स्टाफ, टीम मैनेजमेंट और फैन्स का शुक्रिया।’ हरभजन ने साल 2020 में खेले गए IPL में हिस्सा नहीं ले पाए थे। उन्होनें निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया था।

इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने लेग स्पिनर पीयूष चावला और ओपनर मुरली विजय को अगले ऑक्शन के लिए रिलीज कर दिया है। चावला को 2019 में 6.75 करोड़ रूपये खर्च करके टीम ने खरीदा था। वहीं मुरली विजय को टीम ने 2018 में खरीदा था, लेकिन तब से उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को निराश ही किया है। इंडियन प्रीमियर लीग की दूसरी सबसे सफलतम टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने यूएई में पिछले साल खेले गए आईपीएल में अपने प्रदर्शन से निराश किया था। टीम पहली बार प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। इस बार टीम की कोशिश है कि नए सीजन से पहले कुछ खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here