हिंदुओं के खिलाफ विवादित बयान देने पर पाकिस्तान सरकार ने मंत्री को पद से हटाया।

चौहान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिंदू समुदाय को 'गाय का मूत्र पीने वाला' बताया था. इसके बाद से ही उनकी आलोचना हो रही थी.

0
347

पाकिस्तान सरकार (Pakistan Govt) के एक मंत्री पर हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर कार्रवाई की गई है. पाकिस्तानी मीडिया (Pakistan Media) के मुताबिक पाक स्थित पंजाब के सूचना एवं सांस्कृतिक मंत्री फैयाज उल हसन चौहान (Fayyazul Hassan Chohan) ने हिंदू धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की, जिसके बाद पाक सरकार की तरफ से उन पर एक्शन लिया गया है. चौहान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिंदू समुदाय को ‘गाय का मूत्र पीने वाला’ बताया था. इसके बाद से ही उनकी आलोचना हो रही थी. पाकिस्तान-तहरीक ए-इंसाफ (PTI) के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया कि पंजाब सरकार ने हिंदू समुदाय के बारे में अपमानजनक टिप्पणी के बाद फैयाज चैहान को पंजाब के सूचना मंत्री के पद से हटा दिया है.

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फैयाज चौहान ने एक प्रेस वार्ता में हिंदू समुदाय को ‘गाय का मूत्र पीने वाला’ बताया था. उन्होंने कहा था, ‘हम मुस्लिम हैं और हमारे हाथ में झंडा है, झंडा है मौला अली की बहादुरी का, झंडा है हजरत उमर के शौर्य का. तुम हिंदुओं के पास यह झंडा नहीं है, यह तुम्हारे हाथ में नहीं है.’ उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कहा था, ‘इस भ्रम में न रहो कि तुम हमसे सात गुना ज्यादा बेहतर हो. जो हमारे पास है, वह तुम्हारे पास नहीं है. मूर्ति को पूजने वाले.’

रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान की कम से कम 1.6 प्रतिशत आबादी हिंदू है और हिंदू धर्म देश में दूसरा सबसे बड़ा धर्म है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार के पास खुद नेशनल असेंबली के 7 हिंदू सदस्य और पंजाब विधानसभा में चार अल्पसंख्यक सदस्य हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here