शिखर वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे, ऋषभ पंत लेंगे जगह।

वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्व कप से ही बाहर हो गए हैं.

0
281

World Cup 2019: इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) विश्व कप से ही बाहर हो गए हैं.

केएल राहुल (KL Rahul) ने पाकिस्तान के खिलाफ टीम को शानदार शुरुआत दी थी फिर भी यह भारत के लिए एक बड़ा झटका है. खासतौर पर यह देखते हुए कि शिखर ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ शानदार शतक जड़कर फॉर्म हासिल करते हुए रोहित (Rohit Sharma) के साथ अपनी जुगलबंदी स्थापित कर दी थी.

जब शिखर धवन के चाहने वाले उम्मीद कर रहे थे कि धवन जल्द ही फिट होकर एक बार फिर से कुछ ऐसी ही पारियां खेलेंगे, तभी इस खबर ने उन्हें निराश कर दिया. बीसीसीआई (BCCI) के ताजा Tweet के अनुसार धवन जुलाई के मध्य तक चिकित्सीय निगरानी में रहेंगे. और अब जबकि वर्ल्ड कप का फाइनल ही 14 जुलाई को खेला जाना है, तो धवन शेष वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं ही बन पाएंगे.

धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में तब चोटिल हो गए, जब एक काउल्टर नाइल की एक उठती हुई गेंद उनके बाएं हाथ के अंगूठे पर लगी. चोट के कारण ही शिखर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी पारी के दौरान फील्डिंग करने भी मैदान पर नहीं उतरे. एक दिन बाद जब उनकी चोट का एक्स-रे किया गया, तो अंगूठे में माइनर फ्रेक्चर पाया गया. और इसके बाद शिखर धवन अगले तीन मैचों से बाहर हो गए थे.

मेडिकल जांच में उनके अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्‍चर होने की सामने आई थी. शुरुआत में ऐसा माना जा रहा था कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज धवन करीब तीन सप्‍ताह में चोट से उबर जाएंगे. उनके कवर के तौर पर बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इंग्‍लैंड भेजा गया था, जो करीब हफ्ते भर से टीम इंडिया के ही साथ इंग्लैंड में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here