दिल्ली में ट्रक ड्राइवर का 2 लाख रुपये का कटा चालान।

दिल्ली में बीती रात ट्रैफिक पुलिस ने अब तक का सबसे बड़ा चालान काटा गया है. हरियाणा के एक ट्रक का ट्रैफिक पुलिस ने ओवरलोडिंग के चलते 2 लाख 500 रुपये का चालान किया.

0
405

Delhi: दिल्ली में बीती रात ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने अब तक का सबसे बड़ा चालान (Challan) काटा गया है. हरियाणा के एक ट्रक का ट्रैफिक पुलिस ने ओवरलोडिंग के चलते 2 लाख 500 रुपये का चालान किया. बीती रात मुकरबा चौक (Mukarba Chowk) से भलस्वा (Bhalswa) की तरफ जाते समय हरियाणा नंबर की इस गाड़ी का ट्रैफिक पुलिस ने चालान किया।

मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम (Motor vehicle Act) पास होने के बाद यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है। ट्रैफिक नियम (Traffic Rule) तोड़ने वालों पर नए अधिनियम के मुताबिक जुर्माना लगाया जा रहा है.

ट्रक ड्राइवर से 56 हजार ओवरलोडिंग के लिए, 5000 हजार रुपये ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने पर, 10 हजार रुपये रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के लिए, 10 हजार रुपये फिटनेस के लिए, 10 हजार रुपये परमिट वायलेशन के लिए, 4 हजार रुपये इंश्योरेंश के लिए, 10 हजार रुपये पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर के लिए, 20 हजार रुपये बिना ढकीं निर्माण सामग्री ले जाने के लिए और 1000 रुपये सीट बेल्ट न लगाने के लिए जुर्माना किया गया. बता दें कि ओवर लोडिंग का चालान 20 हजार रुपये है, जबकि जितना टन अधिक सामान होगा उसे 2 हजार के गुना कर दिया जाएगा. ड्राइवर कुल 18 टन ज्यादा सामान लेकर जा रहा था. बता दें कि जितनी चालान की रकम ड्राइवर को देनी होगी, करीब उतनी ही रकम ट्रक मालिक को भी देनी पडे़गी. इसी आधार पर चालान का टोटल अमाउंट 2 लाख 500 रुपये हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here