Coronavirus: दिल्ली में कल से लॉकडाउन लेकिन खुले रहेंगे बैैक

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉक डाउन के दौरान उन लोगों से कोई भी डॉक्यूमेंट्स नहीं मांगे जाएंगे जो यह बताएंगे कि वह आवश्यक वस्तुओं की खरीद या बेचने के लिए जा रहे हैं।

0
488

Delhi- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कोरोना वायरस के खतरे की चुनौतियों को देखते हुए राजधानी दिल्ली में कल से (सोमवार) लॉक डाउन (Lock-down) का ऐलान किया है। इस दौरान किसी भी प्राइवेट बस, ऑटो, ई-रिक्शा समेत सार्वजनिक परिवह सेवाओं पर लॉक डॉउन के दौरान प्रतिबंध रहेगा।

दिल्ली में DTC की सिर्फ 25 प्रतिशत बसें चलेंगी, जिनमें आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के चलने की अनुमित रहेगी। केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में लॉक डाउन के दौरान उन लोगों से कोई भी डॉक्यूमेंट्स नहीं मांगे जाएंगे जो यह बताएंगे कि वह आवश्यक वस्तुओं की खरीद या बेचने के लिए जा रहे हैं।

लॉक डाउन के दौरान दिल्ली सीएम ने सोमवार सुबह छह बजे से सभी घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंध का भी ऐलान किया। लेकिन, घरेलू उड़ानों पर रोक के मुख्यमंत्री केजरीवाल के ऐलान के बाद नागरिक उड्डयन के महानिदेशक (DGCA) ने साफ किया है कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) से घरेलू फ्लाइट्स की उड़ानें जारी रहेंगी और एयरपोर्ट पहले की तरह काम करता रहेगा।

दिल्ली सीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि बैंक में पहले की तरह की काम होगा और लॉकडाउन के दौरान बैंक खुले रहेंगे। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की आप सभी लोग इस हालात से निपटने में सहयोग करें। सीएम ने कहा कि लोग अपना ध्यान रखें और बचाव के लिए जो भी जरूरी हो, वो करें।

केजरीवाल ने कहा कि पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। इसके साथ ही LPG स्टेशन भी खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट बंद रहेंगे, लेकिन होम डिलीवरी की सर्विस चालू रहेगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान दिल्ली के गोदाम और सारे वीकली बाजार (Weekly Market) बंद रहेंगे। सीएम ने कहा कि रोजमर्रा की जरूरत से जुड़े दफ्तर खुले रहेंगे। बिजली और जलकल विभाग पहले की तरह काम करता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here