दिल्ली में फिर प्रदूषण बढ़ा, सीएम केजरीवाल ने कहा, ज़रूरत पड़ेगी तो Odd Even की अवधि बढ़ाएंगे।

सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा कि हम ऑड इवन (Odd Even Scheme) योजना को बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं. ज़रूरत पड़ेगी तो ऑड इवन ज़रूर बढ़ाएंगे.

0
345

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि 10 अक्टूबर तक दिल्ली की हवा सही थी. अब पराली जली तो प्रदूषण बढ़ गया है. 10 अक्टूबर तक की NASA की तस्वीरें बताती हैं कि पराली नहीं जलाई जा रही थी. पराली का धुआं पंजाब और हरियाणा से आ रहा है. लोग सुप्रीम कोर्ट की बात नहीं मान रहे हैं और इसका खामियाजा दिल्ली की जनता भुगत रही है. उन्होंने कहा कि पंजाब के अंदर कई फ़ैक्ट्रियां पराली से कोयला बनाने को तैयार हैं और NTPC कोयला ख़रीदने के लिए तैयार है. सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा कि हम ऑड इवन (Odd Even Scheme) योजना को बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं. ज़रूरत पड़ेगी तो ऑड इवन ज़रूर बढ़ाएंगे.

आपको बता दें कि दिल्ली की वायु गुणवत्ता (Delhi Air Quality) पिछले कुछ दिन बेहतर रहने के बाद बुधवार सुबह एक बार फिर पड़ोसी राज्यों में जल रही पराली के कारण ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंच गई है. सरकार के वायु गुणवत्ता निगरानी केंद्र ‘सफर’ ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में प्रदूषण का स्तर बुधवार को ‘गंभीर’ या ‘बेहद गंभीर’ श्रेणी में प्रवेश कर गया है. वहीं एक अधिकारी ने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्वानुमान के मुताबिक हवा की गुणवत्ता 14 नवंबर तक गंभीर श्रेणी में पहुंचने की आशंका है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here