COVID-19: दिल्ली में बीते 24 घंटे में करीब 1300 संक्रमित आए सामने

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए. मंगलवार को यहां 1298 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में एक दिन में नए मामले सामने आने का यह रिकॉर्ड है.

0
906

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए. मंगलवार को यहां 1298 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में एक दिन में नए मामले सामने आने का यह रिकॉर्ड है. इसके साथ ही अब यहां कुल 22132 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 497 मरीज ठीक हुए जिसके साथ ही अब तक कुल 9243 मरीज यहां ठीक हो चुके हैं.

पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 11 मरीजों की मौत हुई, लेकिन 22 मौत 19 अप्रैल से लेकर 30 मई के बीच हुई है जिनकी रिपोर्टिंग लेट हुई. जिसके चलते दिल्ली में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 523 से बढ़कर 556 हो गया है. अगर रिकवरी रेट की बात करें तो यहां रिकवरी रेट 41.76% हो गया है जबकि मृत्यु दर 2.51% है.

उधर, भारत में कोरोना से 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 5500 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. कोरोना संक्रमितों का यह आंकड़ा राज्यों से आए डेटा के आधार पर है. बता दें कि दुनिया के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित 10 देशों की सूची में भारत 7वें स्थान पर है.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस कांंफ्रेंस के जरिए एक मोबाइल एप ‘DELHI CORONA’ को लॉन्च किया. इस एप के माध्यम से यह जानकारी हासिल की जा सकती है कि दिल्ली के किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं. इस मौके पर सीएम ने कहा कि एक तरफ हमने आपके लिए इंतजाम किया हुआ है, एक तरफ मैं कहता हूं कि किसी चीज की कोई कमी नहीं है, दूसरी तरफ लोगों के फोन और मैसेज आते हैं कि मैं दर-दर भटक रहा हूं, बेड नहीं मिल रहा.

केजरीवाल के अनुसार यह इंफॉर्मेशन का गैप है. केजरीवाल के अनुसार इस एप के माध्यम से इस गैप को खत्म करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं लेकिन हमने इतना इंतजाम किया हुआ है कि आपके घर में अगर कोई बीमार होता है तो उसके लिए बेड ऑक्सीजन और ICU सब का इंतजाम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here