Delhi Election- मुख्य चुनाव अधिकारी ने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को भेजा नोटिस

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी(CEO) ने अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा (Pravesh Verma) द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट आयोग को सौंप दी।

0
533

Delhi Election 2020- दिल्ली के रिठाला विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) द्वारा लगाए गए विवादित नारों के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मंगलवार को चुनाव आयोग के निर्देशानुसार दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी(CEO) ने अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा (Pravesh Verma) द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट आयोग को सौंप दी। इसके बाद दोनों भाजपा नेताओं को चुनाव आयोग ने नोटिस भेज दिया है। विवादित नारे और भाषण पर उन्हें 30 जनवरी दोपहर 12 बजे तक जवाब देना होगा।

मालूम हो कि आज सुबह ही दिल्ली के CEO ने अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और प्रवेश वर्मा द्वारा लगाए गए भड़काऊ नारों को लेकर रिठाला विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर से रिपोर्ट मांगी थी। सोमवार को रिठाला में हुई चुनाव रैली में अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रवाद के मुद्दे पर भाषण देते हुए लोगों से विवादित नारे लगवाए थे। कल शाम से ही इसके वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।

इस वीडियो में अनुराग और रैली में मौजूद भीड़ नारा लगाती नजर आ रही है जिसे लेकर विवाद हो रहा है। विपक्ष ने भी इसे लेकर अनुराग और भाजपा को निशाने पर लिया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि अनुराग ठाकुर मंच से नारा लगा रहे हैं- ‘देश के गद्दारों को… जिसके बाद मंच के नीचे मौजूद लोग जवाब में कहते हैं- ‘गोली मारो…को’।

इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही कांग्रेस भाजपा पर हमलावर है। ऑल इंडिया महिला कांग्रेस ने इस वीडियो को Tweet कर कहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा ध्रुवीकरण करने के लिए बेकरार है। बता दें कि यहां से भाजपा ने मनीष चौधरी को टिकट दिया है। आठ फरवरी को उनका मुकाबला आम आदमी पार्टी के महिंदर गोयल और कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप कुमार पांडेय से होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here