Delhi Election : AAP ने जारी की 39 स्टार प्रचारकों की सूची

पार्टी (AAP) का कहना है कि हमारे नेता ही हमारे स्टार प्रचारक हैं और दिल्ली के मुद्दे ही चुनाव प्रचार का हिस्सा हैं। पार्टी ने सभी मंत्रियों को स्टार प्रचारक बनाया है।

0
225

विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में प्रचार के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व मनीष सिसोदिया (Arvind Kejriwal and Manish Sisodia) सहित आप 39 स्टार प्रचारकों को उतारेगी। इसमें 17 स्टार प्रचारक खुद भी चुनाव लड़ रहे हैं और दूसरे विधानसभा क्षेत्रों में जाकर चुनाव प्रचार करेंगे। आप ने इन स्टार प्रचारकों की सूची मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को सौंप दी है।

पार्टी (AAP) का कहना है कि हमारे नेता ही हमारे स्टार प्रचारक हैं और दिल्ली के मुद्दे ही चुनाव प्रचार का हिस्सा हैं। पार्टी ने सभी मंत्रियों को स्टार प्रचारक बनाया है। साथ में 7 विधायक व तीनों राज्यसभा सदस्य भी इसमें शामिल हैं।इसमें मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के अलावा दिल्ली संयोजक गोपाल राय (Gopal Rai) का नाम सूची में सबसे ऊपर है।

इनके अलावा राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh), पंजाब से सांसद भगवंत मान (Bhagwant Mann), राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता व डा. एनडी गुप्ता, दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम, कैलाश गहलोत, आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज, दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़ला व विशाल डडलानी (Vishal Dadlani) भी प्रचार करेंगे। इनके अलावा कांग्रेस से आप में आए शोएब इकबाल (Shoaib Iqbal) भी स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।

चुनाव लड़ रहे तीनों प्रवक्ता आतिशी, राघव चड्ढा और दिलीप पांडेय के अलावा पंकज गुप्ता, प्रीति शर्मा मेनन, डा अजय कुमार, शाहिद सिद्दीकी, फरीद शाह, हरपाल सिंह चीमा, रूपिंदर कौर रेड्डी, संगीत कलाकार शहनाज अख्तर भी शामिल हैं। पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) कहते हैं कि हमारी यह शुरू से ही व्यवस्था रही है कि हमारे अपने ही स्टार प्रचारक रहते रहे हैं। जिन्होंने बेहतर तरीके से अपनी जिम्मेदारी निभाई है, सभी दलों के स्टार प्रचारक फेल साबित हुए हैं।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी थी। पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, भोजपुरी गायक पवन सिंह, अभिनेता सनी देओल, रविकिशन भी भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। वहीं कांग्रेस की तरफ से सोनिया गांधी और राहुल गांधी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here