दिल्ली सरकार पर लेबर फंड में 139 करोड़ रुपये के घोटाले का लगा आरोप

0
428
KEJRIWAL

भ्र्ष्टाचार के खिलाफ बोलने बाली आप पार्टी आज खुद ही महाघोटाले के आरोपों से घिर चुकी है ऐसे में आप पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 139 करोड़ के घोटाले का आरोप है अवैध रूप से कंस्ट्रक्शन और लेबर फण्ड और डीडीए के द्वारा इतना बड़ा घोटाला होने की आशंका जताई जा रही है। भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने दिल्ली लेबर वेलफेयर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष की शिकायत पर श्रम विभाग के खिलाफ छह धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू करने की मांग की है

बता दें शिकायत में यह भी कहा गया है कि दिल्ली सरकार ने श्रम मंत्रालय ने कई कामकाजी लोगों को भी अवैध तरीके से दिल्ली लेबर वेलफेयर बोर्ड में पंजीकरण करा दिया जबकि किसी भी कम्पनी में काम करने वाले व्यक्ति और चालक आदि का पंजीकरण इस वेलफेयर बोर्ड में नहीं हो सकता। दिल्ली सरकार ने यह सारा घोटाला अपना वोट बैंक बचाने के लिए किया है शुरुआती जांच में एंटी करप्शन ब्रांच के तहत इस महाघोटाले की रिपोर्ट के आरोपों को सही पाया और वेलफेयर बोर्ड के कई अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

इस मामले का पूरा खुलासा सुखबीर सिंह शर्मा के अनुसार किया गया उनके अनुशार दिल्ली बिल्डिंग एंड अंडर कंस्ट्रक्शन वेलफेयर बोर्ड के मुताबिक निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों कारीगरों एवं अन्य लोगों को मिलने वाली सुविधाओं को आम आदमी पार्टी के वॉलेंटियर्स को बोगस श्रमिक बनाकर दे दिया गया। इस बारे में पहले भी कई बार रिपोर्ट और जाँच की मांग की जा चुकी है लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here