Red Fort Violence: पंजाबी फिल्म अभिनेता दीप सिद्धू अदालत में पेश, पुलिस ने मांगी 10 दिन की रिमांड

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड' के दौरान लाल किले में हुई घटना के आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है। दीप ने बताया कि वह एसयूवी से बिहार के पूर्णिया भागने की फिराक में था।

0
1174

केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान लाल किले में हुई घटना के आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को पूछताछ में दीप ने बताया कि वह एसयूवी से बिहार के पूर्णिया भागने की फिराक में था। गिरफ्तारी के बाद दीप सिद्धू को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया जहां दिल्ली पुलिस ने उसका 10 दिन का रिमांड मांगा। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने कहा कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने यह गिरफ्तारी की। पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के मामले में अभिनेता दीप सिद्धू तथा 3 अन्य की गिरफ्तारी में मददगार हो सकने वाली जानकारी देने पर एक लाख रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा भी की थी। 

गौरतलब है कि केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के समर्थन में 26 जनवरी को किसानों ने ‘ट्रैक्टर परेड’ निकाली थी और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़पें हुई थीं। इस दौरान बहुत से प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां एक ध्वजस्तंभ में धार्मिक झंडा लगा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here