तीस हजारी कोर्ट ने सेंगर को भेजा तिहाड़ जेल, सात अगस्त को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में दोपहर दो बजे पेश किया गया। अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए आदेश दिया है कि सेंगर और सह आरोपी शशि सिंह को तिहाड़ जेल में स्थानांतरित किया जाए।

0
1260

Delhi: उन्नाव दुष्कर्म कांड (Unnao rape Case) के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Sengar) को आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में दोपहर दो बजे पेश किया गया। अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए आदेश दिया है कि सेंगर और सह आरोपी शशि सिंह को तिहाड़ जेल में स्थानांतरित किया जाए। साथ ही कोर्ट ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख 7 अगस्त तय की है, जिस दिन सेंगर की भी पेशी होगी।

आज सुबह ही सेंगर को दिल्ली लाया गया है और उसे पहले दोपहर 12.30 बजे कोर्ट में पेश किया जाना था। हालांकि बाद में कुछ कारणों से समय 2 बजे कर दिया गया।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में शिफ्ट करने का आदेश दे दिया है। फिलहाल वह लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में भर्ती है।

उन्नाव पीड़िता और उनके वकील का मेडिकल बुलेटिन भी जारी हो गया है। इसमें कहा गया है कि दोनों की हालत गंभीर है लेकिन स्थिर है। पीड़िता की हालत में सुधार आया है। वकील बिना वेंटिलेटर सपोर्ट के सांस ले रहे हैं लेकिन कोमा में हैं।

ट्रक के मालिक देवेंद्र किशोर पाल ने कहा कि वह सेंगर को नहीं जानता है। पाल को CBI ने पूछताछ के लिए लखनऊ स्थित अपने दफ्तर पर बुलाया था। ट्रक मालिक ने कहा, ‘मेरा सेंगर या उनके लोगों से कोई संबंध नहीं है।

सड़क हादसे का शिकार हुए लोगों को भी मैं नहीं जानता। मेरा इस मामले से कोई लेना देना नहीं हैं। यह महज एक हादसा था। घटना के दिन बारिश हो रही थी और ट्रक ने अपना नियंत्रण को दिया, जिसके चलते यह हादसा हुआ।’

उन्नाव दुष्कर्म कांड के मुख्य आरोपी और भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में दुष्कर्म पीड़िता की कार और ट्रक की टक्कर के मामले में सीबीआई ने रविवार को विधायक सेंगर और अन्य आरोपियों के 17 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे मारे।

अधिकारियों ने बताया कि CBI की अलग-अलग टीमों ने लखनऊ में तीन स्थानों, उन्नाव में सात, बांदा में तीन और फतेहपुर में चार स्थानों पर एक साथ छापे मारे। लखनऊ में सेंगर के बहुखंडी स्थित सरकारी आवास के अलावा इंदिरानगर स्थित निजी आवास और गोमती नगर में रहने वाले उसके एक रिश्तेदार के यहां भी तलाशी ली गई।

विधायक के उन्नाव स्थित आवास पर लगे CCTV कैमरों की भी जांच की गई। कुछ रिकॉर्डिंग भी कब्जे में ली है। CBI टीम को कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिसे वह अपने साथ ले गई। इस मामले में एजेंसी ने सेंगर, नौ अन्य और 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

इस बीच, यूपी की सीतापुर जेल में बंद विधायक सेंगर और उसके साथी शशि सिंह को दिल्ली लाया जा रहा है। सोमवार को दोनों को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा। शनिवार को अदालत ने सेंगर और शशि के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी करते हुए 5 अगस्त को पेश करने का निर्देश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here