गुरुग्राम पुलिस ने स्कूटर चालक का काटा 23 हज़ार रुपये का चालान।

गुरुग्राम पुलिस ने दिल्ली के दिनेश मदान का 23 हज़ार रुपये का चालान काटा क्योंकि उसके पास Driving License, RC और Pollution Certificate नहीं था।

0
251

नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद सड़क पर ट्रैफिक नियमों को तोड़ना अब कितना मुश्किल हो सकता है इसका एक ताजा उदाहरण दिल्ली के एक शख्स का है। दिल्ली के गीता कॉलोनी में रहनेवाले दिनेश मदान नाम के एक युवक का कुल 23 हजार रुपये का चलान हुआ है।

गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) ने दिनेश मदान (Dinesh Madan) को सोमवार को गुरुग्राम जिला अदालत के पास चालान काटा क्योंकि उसके पास ड्राईविंग लाइसेंस, आरसी और पॉल्यूशन सार्टिफिकेट नहीं था।

उस जगह पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस ने बताया- “मदान ने हेलमेट नहीं लगा रखा था इसलिए ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उसे रोका। वह डॉक्यूमेंट्स देने में असमर्थ रहा। जिसके बाद उसे चालाना जारी किया गया।”

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, मदन को जिन चीजों के लिए चालान काटा गया है उसमें ड्राईविंग लाइसेंस न दे पाने के लिए 5 हजार, RC न दे पाने के लिए 5 हजार, इंश्योरेंस पेपर न दे पाने के लिए 2 हजार, पॉल्यूशन (Pollution Certificate) न दे पाने के लिए दस हजार और हेलमेट न लगाने पर एक हजार यानि कुल 23 हजार का चलाना काटा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here