CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान बंद किए गए मेट्रो स्टेशनों पर आवाजाही शुरू

रविवार को बंद किए दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों के सभी गेट आज खोल दिए गए है और सेवाएं सामान्य रूप से जारी हैं.

0
324

Citizenship Amendment Act- रविवार को बंद किए दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों के सभी गेटों पर आज खोल दिए गए है और सेवाएं सामान्य रूप से जारी हैं. यह जानकारी दिल्ली मेट्रो (DMRC) के आधिकारिक Twitter हैंडल पर दी गई है.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने दक्षिण पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए रविवार शाम को सुखदेव विहार मेट्रो स्टेशन (Sukhdev Vihar Metro Station) का प्रवेश एवं निकास द्वार बंद कर दिया था. DMRC ने Tweet किया था कि दिल्ली पुलिस की सलाह पर सुखदेव विहार के प्रवेश और निकास द्वार तथा आश्रम स्टेशन के गेट नंबर 3 को बंद कर दिया गया है. ट्रेन सुखदेव विहार स्टेशन पर नहीं रुकेगी.” जामिया मिल्लिया इस्लामिया, ओखला विहार, जसोला विहार, शाहीन बाग के प्रवेश एवं निकास द्वार भी बंद कर दिए गए हैं और इन स्टेशनों पर कोई ट्रेन नहीं रुकेगी.

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का रविवार को पुलिस के साथ संघर्ष हो गया था और उन्होंने दक्षिण पूर्व दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में DTC की कई बसों और एक अग्निशमन गाड़ी में आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि इस हिंसक प्रदर्शन में एक सिपाही और दो दमकलकर्मी जख्मी हो गए. हालांकि, जामिया मिल्लिया (Jamia Millia Islamia) छात्रों के समूह ने बयान जारी कर नागरिकता अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा से खुद को अलग किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here