चीन से जयपुर लौटे डॉक्टर के Coronavirus से संक्रमित होने की आशंका, पूरे परिवार की स्क्रीनिंग के निर्देश

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के सात हवाईअड्डों पर कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में रविवार तक 137 उड़ानों से आए 29,000 से अधिक यात्रियों की जांच की गई है

0
774

Coronavirus – चीन से MBBS की पढ़ाई कर लौटे एक डॉक्टर के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की आशंका व्यक्त की गई है। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने सवाई मान सिंह (SMS) मेडिकल कॉलेज प्रशासन को उन्हें तत्काल अलग वार्ड में रखने और उनके पूरे परिवार की स्क्रीनिंग के निर्देश दिए हैं। संदिग्ध मरीज के नमूने तत्काल पुणे स्थित नेशनल वायरोलॉजी लैब भिजवाने के लिए कहा गया है।

उन्होंने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के 4 जिलों में 18 व्यक्ति चीन की यात्रा कर लौटे हैं। संबंधित चारों जिलों के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों को इन सभी को 28 दिनों तक लगातार निगरानी में रखने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश के सात हवाईअड्डों पर कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में रविवार तक 137 उड़ानों से आए 29,000 से अधिक यात्रियों की जांच की गई है लेकिन अब तक एक भी मामला सकारात्मक नहीं पाया गया।

मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया, ‘137 उड़ानों के 29,707 यात्रियों की जांच की गई। आज 22 उड़ानों के 4,359 यात्रियों की जांच की गई। कोरोना वायरस संक्रमण का अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया।’ मंत्रालय ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘नेपाल में कोरोना वायरस के एक मामले की पुष्टि होने के मद्देनजर भारत ने नेपाल की सीमा से सटे जिलों में सतर्कता बढ़ा दी है। उत्तराखंड में पिथौरागढ़ जिले के झूलाघाट और जौलजीबी में नेपाल के साथ लगती सीमा पर स्वास्थ्य दल तैनात किए गए हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here